मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मंत्रीमंडल में कुछ नए चेहरे, हरिद्वार से भी एक नाम




नवीन चौहान
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मंत्रीमंडल में पुराने चेहरे कुछ कम होंगे तथा कुछ नए चेहरे देखने को मिलेंगे। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है हरिद्वार में मदन कौशिक के अलावा एक अन्य विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है।
भाजपाई सूत्रों की माने तो ग्रामीण विधायक यतीश्वरानंद का नाम पर चर्चा की जा रही है। दूसरी बार विधायक बने स्वामी यतीश्वरानंद ने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को करारी शिकस्त दी थी। लेकिन त्रिवेंद्र मंत्रीमंडल में उनको जगह नहीं मिली। वही उत्तराखंड के जौनसार क्षेत्र में सबसे मजबूत पकड़ रखने वाले जमीनी नेता विधायक मुन्ना सिंह चौहान को इस बार मंत्रीमंडल में शामिल किए जाने की पूरी संभावना है।
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भाजपा हाईकमान ने हटाकर तीरथ सिंह रावत को प्रदेश की सत्ता सौंपी। भाजपा विधायकों की नाराजगी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री पद पर नेतृत्व परिवर्तन किया गया तो ऐसे में नए मंत्रीमंडल में सभी विधायकों को साधने का पूरा प्रयास किया जायेगा। सबसे बड़ी बात मदन कौशिक को लेकर आयेगी। त्रिवेंद्र सरकार में दूसरे नंबर की पोजिशन में रखने के कारण कई विधायकों की नाराजगी बनी हुई थी। ऐसे में उनकी भूमिका और उनके कद को लेकर भी मंथन का दौर जारी है। फिलहाल आज की रात कयामत की रात है। कल सुबह का दिन उत्तराखंड में भाजपा की राजनीति के लिहाज से बहुत अहम माना जायेगा। क्योकि तीरथ सिंह रावत की इसी नए मंत्रीमंडल की टीम पर 2022 का विधानसभा चुनाव निर्भर करेगा। भाजपा को सत्ता में वापिसी कराने की जिम्मेदारी भी इस नई टीम की जवाबदेही में शामिल रहेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *