सेना के जवान की हत्या में शामिल दो और आरोपी एसटीएफ ने किए गिरफ्तार




नवीन चौहान.
सेना के जवान की हत्या में शामिल दो अन्य इनामी अभियुक्तों को एसटीएफ की टीम ने हरियाणा के पानीपत जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों ने अपने साथियों की गिरफ्तारी होने पर सरेंडर करने का प्लान बना लिया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा एसटीएफ का पदभार ग्रहण करने के बाद से ही कुख्यात ईनामी अपराधियों की गिरफ़्तारी के लिए एक सटीक योजना बनाकर कार्यवाही शुरू की गई है। जिसके चलते फरार शातिर इनामियों की एसटीएफ के द्वारा लगातार गिरफ्तारी की जा रही है।

इसी क्रम में एसटीएफ की एक टीम द्वारा पानीपत हरियाणा में छापा मारकर हरिद्वार में कांवड़ मेले के दौरान सेना के जवान की हत्या में शामिल 10–10 हजार रूपये के 2 इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि 3 दिवस पहले STF की टीम द्वारा हरिद्वार कांवड़ मेले के दौरान सेना के जवान की हत्या में शामिल 10 हजार के इनामी अपराधी की गिरफ्तारी पानीपत हरियाणा से की गई थी, इसी मुकदमे में दो अन्य 10–10 हजार के इनामी अपराधी राजपाल और गौरव थाना रुड़की हरिद्वार से वांछित चल रहे थे।

कल देर रात इनकी सूचना मिलने पर एसटीएफ टीम द्वारा पानीपत में जाकर दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। सेना के जवान की हत्याकांड में शामिल यह दोनों अपराधी अपने साथी की गिरफ़्तारी के बाद से ही एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किए जाने के भय से कोर्ट में सरेंडर करना चाह रहे थे, जिसकी सूचना एसटीएफ को मिलने पर इन अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ उत्तराखंड की टीम ने अपना जाल बिछाया और पानीपत में दबिश देकर दोनों इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा यह भी बताया गया कि पिछले 36 घंटे में एसटीएफ द्वारा तीन इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है तथा एसटीएफ की सभी टीमों द्वारा अलग अलग राज्यों में इनामियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं। जिसके परिणाम स्वरूप अब तक पिछले एक महीने में 18 इनामियों की गिरप्तारी की जा चुकी हैै।

टीम प्रभारी–निरीक्षक प्रदीप राणा
1- उप निरीक्षक उमेश कुमार
2- HC चमन कुमार
3- Hc अनूप भाटी
4- Hc वीरेन्द्र नौटियाल।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *