मठ के मुख्य पुजारी का फंदे पर लटका मिला शव, सुसाइड नोट भी मिला




योगेश शर्मा.
कर्नाटक के रामनगर जिले के श्री कंचुगल बंदे मठ के मुख्य पुजारी बसवलिंगा स्वामी (45) का शव संदिग्ध परिस्थितियों में उनके ही कमरे में फांसी पर लटका मिला है। उनके कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस ने उनकी अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि कुडुर पुलिस थाने के प्रमुख ने बताया कि बसवलिंगा स्वामी की कथित खुदकुशी की घटना सोमवार सुबह रामनगर जिले के मगड़ी के पास केम्पापुरा गांव में हुई। उनका शव मठ के पूजा घर की खिड़की की जाली से फांसी पर लटका मिला।

जानकारी के अनुसार बसवलिंगा स्वामी 1997 में इस 400 साल पुराने मठ के मुख्य पुजारी बने थे। सोमवार सुबह करीब 6 बजे कुछ शिष्यों ने उन्हें फांसी पर लटका पाया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को नीलामंगला के सरकारी अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

पोस्टमॉर्टम के बाद शव मठ को सौंप दिया गया। पुलिस को उनके कक्ष से दो पेज का सुसाइड नोट मिला है। मठ के सूत्रों के अनुसार कुछ लोग उनकी चरित्र हत्या का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने अभी सुसाइड नोट का ब्योरा मीडिया को नहीं दिया है। बताया ये भी जा रहा है कि कुछ लोग उन्हें ब्लैक मेल कर रहे थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *