दोपहिया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 18 चोरी हुए वाहन बरामद




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर की थाना रुद्रपुर पुलिस ने एक वाहन चोर गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी हुए 18 दुपहिया वाहन बरामद किये है। इनमें से एक 15 हजार का इनामी अभियुक्त भी है।

पुलिस के मुताबिक 18.12.2022 को लवप्रीत सिंह ने बाइक चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना उ0नि0 नवीन जोशी के सुपुर्द की गई थी। वाहन चोरी सम्बन्धी अपराध की गम्भीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर द्वारा तत्काल पुलिस टीम गठित कर अभियोग का अनावरण किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। जिसके अनुपालन में पुलिस अधीक्षक नगर रूद्रपुर एवं क्षेत्राधिकारी पंतनगर के निर्देशन में तत्काल थाना स्तर पर पुलिस टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चैक की गयी, थानाक्षेत्र में पूर्व में वाहन चोरी की घटनाओं में जेल गये अभियुक्तों की सूची बनाकर सभी का भौतिक सत्यापन किया गया साथ ही मुखबिरों को भी मामूर कर सुरागरसी-पतारसी प्रारम्भ की गयी। पुलिस टीम के प्रभावी प्रयासो के उपरान्त दिनांक 19.12. 2022 को अभियुक्त विजय विश्वास पुत्र सुरेन्द्र विश्वास निवासी वार्ड न0-03 चन्दनगढ थाना दिनेशपुर, जय सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी रम्पुरा मीरंगज तहसील मीरगंज बरेली उ०प्र०, हाल निवासी ट्रांजिट कैम्प उ0सि0नगर उम्र 20 वर्ष, मलकीत सिंह पुत्र सौदागर सिंह निवासी दुर्गापुर न0-02 बुक्सौरा थाना दिनेशपुर जनपद उधमसिंहनगर, उम्र 32 वर्ष को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से उक्त अभियोग से सम्बन्धित मोटर साईकिल हीरो स्पलैण्डर बरामद की गई।

गिरफ्तार अभियुक्तगण में से अभियुक्त मलकीत सिंह उपरोक्त जो थाना हाजा पर पंजीकृत मु0अ0सं0 175/2022 धारा 379 भादवि में वांछित अभियुक्त था जिस की गिरफ्तारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधमसिंहनगर द्वारा रूपये 15,000/- का ईनाम घोषित किया गया था, उक्त अभियुक्तगण से की गयी सघन पूछताछ के उपरान्त प्रकाश में आये अन्य अभियुक्त की निशानदेही पर के पास गये तो अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि झाडियों में इनके द्वारा विभिन्न स्थानो से चोरी की गयी मोटर साईकिले रखी गयी हैं।

अभियुक्त की निशानदेही पर बांस की झाडी से 17 मोटर साईकिलें बरामद की गयी जो विभिन्न कम्पनियों की हैं, उक्त मोटर साईकिलों के सम्बन्ध में तथा अभियुक्तगण के आपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है। थाना दिनेशपुर पुलिस की उक्त कार्यवाही से अर्न्तजनपदीय दुपहिया वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश हुआ जिससे भारी संख्या में चोरी के वाहनों की बरामगदी हुई है उक्त कार्यवाही से आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास में वृद्धि हुई है जिसकी आमजन द्वारा भूरी-भूरी प्रशंसा की गयी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *