यूपी-उत्तराखंड में लग सकता है शनिवार रविवार का वीकएंड कर्फ्यू




नवीन चौहान.
प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। जिस तेजी के साथ नए मरीज सामने आ रहे हैं उससे एक बार फिर स्थिति लॉकडाउन की ओर जा सकती है। इससे बचने के लिए फिलहाल दो दिन का वीकएंड कर्फ्यू लगाने पर विचार किया जा सकता है।

यूपी और उत्तराखंड में रोज नए कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। लोगों ने कोविड महामारी की गाइड लाइन का पालन करना छोड़ दिया है। लोग अब न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही सैनेटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बाजारों मे भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। लोगों ने कोरोना को लेकर गंभीर होना एक तरह से छोड़ दिया है। सरका और स्वास्थ्य विभाग भी लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि वह गाइड लाइन का पालन करें।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के मामले भी सामने आ चुके हैं, उसके बावजूद लोग गंभीर नहीं हो रहे हैं। दिल्ली सरकार भी अपने यहां शनिवार रविवार को वीकएंड कर्फ्यू पर विचार कर रही है। जल्द ही इसकी घोषणा की जा सकती है।

दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा 29.07 करोड़ हो गया है। कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट जहां नए साल पर दुनिया में कहर बरपा रहा है वहीं इसके चलते वैश्विक आवाजाही भी ठप्प पड़ रही है। पिछले 24 घंटे में ही दुनियाभर में 4,000 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *