रात में नहीं कर सकेंगे मोबाइल फोन चार्ज




नवीन चौहान.
रात में मोबाइल फोन चार्ज करने की सुविधा रेलवे बंद कर सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि भारतीय रेलवे जल्द ही एक ऐसा फैसला लेने जा रहा है, जिसके बाद ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को रात में मोबाइल चार्ज करने की सुविधा बंद की जाएगी। इस फैसले के बाद रात के समय में यात्रियों को मोबाइल फोन और लैपटॉप चार्जिंग करने की इजाजत नहीं होगी। बताया जा रहा है कि कुछ ट्रेनों में आग लगने की घटनाएं सामने आने के बाद रेलवे यह कदम उठाने पर मजबूर हो रहा है।
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार रेलवे के सीनियर अधिकारियों के अनुसार, रात में ट्रेनों में मोबाइल चार्ज करने की सुविधा को बंद करने का फैसला एहतियाती है। माना जा रहा है कि रेलवे मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चार्ज करने के लिए उपयोग किए जाने वाले प्वाइंट्स को रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रख सकती है।
बतादें कुछ दिन पहले ही देहरादून जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के एक कोच में 13 मार्च को शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई थी। इसके कुछ ही दिनों बाद फिर से आग लगने की एक घटना सामने आयी थी, इस बार यह आग पार्सल वैन में लगी थी।
सुरक्षा उपायों पर हुई समीक्षा बैठक के बाद रेलवे द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, रेल मंत्री ने कहा कि सुरक्षा रेलवे का फोकस है और किसी भी वजह से उसे दरकिनार नहीं किया जाएगा। गाड़ियों के चलाने में सभी सुरक्षा उपायों की गहन समीक्षा और रिचेकिंग करने की आवश्यकता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *