मुल्जिम ड्यूटी से गैर हाजिर मिले चार पुलिसकर्मी निलंबित




नवीन चौहान.
मुल्जिम ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। एसएसपी का कहना है कि मुल्जिम ड्यूटी संवेदनशील ड्यूटी होती है इस में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जिला कारागार से न्यायालय परिसर देहरादून विचाराधीन बंदियों को लाने व ले जाने के लिए हवालात ड्यूटी में नियुक्त पुलिस कर्मियों की ड्यूटी के प्रति सजगता व संवेदनशीलता परखने के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को मुल्जिम ड्यूटी में नियुक्त पुलिसकर्मियों की अकस्मात चेकिंग हेतु भेजा गया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा अकस्मात चेकिंग के दौरान मुल्जिम ड्यूटी में नियुक्त पुलिसकर्मियों को जिला कारागार सुद्वोवाला के गेट पर चैक किया गया तो डयूटी पर नियुक्त 29 पुलिस कर्मियों में से 4 पुलिस कर्मी सरकारी वाहन में अनुपस्थित पाये गये, अनुपस्थित पुलिसकर्मियों द्वारा महत्वपूर्ण व संवेदनशील ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून द्वारा निम्न कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।

जिन पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया उनके नाम हे0का0 योगेश, कांस्टेबल राजेश, कांस्टेबल अनुज, कांस्टेबल बच्चन सिंह बताए गए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *