निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि का होगा भव्य सम्मान समारोह, देखें वीडियो




गगन नामदेव
दक्षिणकाली पीठाधीश्वर ब्रहमचारी कैलाशानंद गिरि महाराज को 2 जनवरी 2021 को निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर की पदवी पर सुशोभित कर दिया गया था। निरंजनी अखाड़े की ओर से नवनियुक्त आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद जी महाराज के सम्मान में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन 14 जनवरी को निरंजनी अखाड़े में करने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई।

आयोजन स्थल पर की जा रही तमाम तैयारियों का जायजा लेने स्वयं अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि जी महाराज, निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविंद्रपुरी जी महाराज व निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद जी महाराज व तमाम साधु संत पहुंचे। आयोजन स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया और विशिष्ट अतिथियों के बैठने के स्थान और आगंतुकों के बैठने के स्थान के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने के बाद अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि जी महाराज ने कहा कि हमारी परंपरानुसार निरंजनी अखाड़े के नए आचार्य बनाए जाने की व्यवस्था है। 2 जनवरी को निरंजन पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि जी महाराज को आचार्य पद पर नियुक्त कर दिया है। जिसका सम्मान समारोह 14 जनवरी को प्रात:10 बजे से आयोजित होगा। विधिवित संस्कारों व नियमों का पालन करते हुए विधिवत सम्मान समारोह में उनको व्यवस्थित करते हुए अखाड़े में इष्टदेव की पूजा अर्चना के लिए आमंत्ररण किया है। जिसके लिए यह तमाम व्यवस्थाएं की गई है। पूरे भारतवर्ष के गणमान्य संत, गणमान्य व्यक्ति व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री,राज्यपाल व तमाम विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *