रात में 10 बजे के बाद डीजे बजाने वालों पर कार्रवाई, पुलिस ने किया चालान




नवीन चौहान.
रात में 10 बजे के बाद भी डीजे बजाने वालों के खिलाफ पुलिस कप्तान के निर्देश पर लगातार कार्रवाई हो रही है। इसी कड़ी मंे मंगलौर पुलिस ने चार डीजे वालों पर कार्रवाई कर उन पर 10-10 हजार का जुर्माना लगाया।

एसएसपी हरिद्वार द्वारा कुछ दिन पहले सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो संदेश जारी कर देर रात डीजे बजाने वालों को स्पष्ट रूप से चेतावनी देते हुए कहा था कि प्रचलित बोर्ड परीक्षाओं एवं माननीय न्यायालय के अनुसार रात्रि 10 बजे के बाद निर्धारित डेसिबल से अधिक आवाज में डीजे बजाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उक्त का व्यापक प्रचार प्रसार होने के बावजूद भी बीती देर रात्रि 10 बजे के बाद कोतवाली मंगलोर क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से तेज आवाज में डीजे बजाने की कप्तान के आवास पर आई शिकायत पर कोतवाली मंगलौर पुलिस टीम द्वारा छापेमारी की गई।

कोतवाली मंगलौर क्षेत्रांतर्गत होटल गोदावरी, रंगोली गार्डन, होटल सेलिब्रेशन, वेंकट हॉल हवेली पर समय पूरा होने के बाद भी तेज आवाज में डीजे बजाये जाने पर कोतवाली मंगलौर पुलिस द्वारा तुरंत मौके पर जाकर चार अलग-अलग स्थानों पर बज रहे डीजे को डीजे के जरूरी उपकरण सहित थाने पर लाकर उनके विरुद्ध नियमानुसार उत्तराखंड पुलिस अधिनियम में वर्णित प्रावधानों के अनुसार 10-10 हजार का कड़ा जुर्माना की कार्रवाई की गई और भविष्य में रात्रि 10 बजे बाद डीजे न बजाने की सख्त हिदायत दी गई।

आदेशों की अवेहलना करने पर आगे भी जनपद थाना पुलिस द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों में सम्बन्धितों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। एसएसपी हरिद्वार प्रमेंद्र सिंह डोबाल द्वारा स्पष्ट कहा गया है कि जो भी रात 10 बजे के बाद तेज आवाज में डीजे बजाएगा, किसी को नहीं छोड़ा जाएगा सभी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही
1-सावन कुमार पुत्र मोहर सिंह निवासी मलकपुर माजरा थाना रुड़की हरिद्वार- (वेंकट हाल रंगोली)
2- विरेन पुत्र तेजपाल निवासी ग्राम देवला थाना कोतवाली देहात जिला सहारनपुर उ0प्र0 (वेंकट हॉल हवेली मंगलौर)
3- अजय पुत्र अशोक निवासी भगतोवाली थाना झबरेडा हरिद्वार ( होटल गोदावरी मंगलौर)
4- रवि धीमान पुत्र अनिल कुमार धीमान निवासी 398 अम्बरतालाब थाना गंगनहर हरिद्वार (होटल सैलिब्रेशन मंगलौर)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *