अवैध खनन पर प्रशासन का प्रहार, ओवरलोड में 6 ट्रक किये सीज




नवीन चौहान.
जनपद में अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन की टीम जिलाधिकारी धीराज सिंह के निर्देश पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में खनन विभाग, हरिद्वार ने अवैध परिवहन और ओवर लोड में 6 ट्रक सीज किये। 2 अवैध भराव पर भी सीज की कार्यवाही की गई।

जिलाधिकारी हरिद्वार द्वारा बैठक में दिये गये निर्देशों के क्रम में जिला खान अधिकारी के नेतृत्व में जनपद हरिद्वार के बहादराबाद से बेडुपुर-भगवानपुर मोटर मार्ग पर खनन विभाग की टीम के साथ औचक निरीक्षण कर रहे थे, जिसमें 2 वाहन बहादराबाद के निकट अवैध उपखनिज परिवहन करते पाये गये, जिनके पास वैध रवन्ना नहीं पाया गया अन्य 04 वाहन इमलीखेड़ा के निकट जांच के दौरान ओवर लोड और ई रवन्ना से 10 टन अधिक मिट्टी परिवहन करते पकड़े गये।

जिसके सम्बंध में वाहन चालकों द्वारा कोई वैध दस्तावेज और ओवर लोड होने सम्बंधित ठोस जबाब नही दे पाये। जिन्हें सीज कर दरियापुर स्थित पेट्रोल पंप पर अनुज्ञाधारक के प्रतिनिधि को सुपुर्द किया गया है। इसके अतिरिक्त भगवानपुर रोड पर नीलकंठ ढाबे के सामने एक अवैध मिट्टी भराव पाया गया, जिसकी पैमाइश टीम द्वारा की गयी है साथ ही पनियाला रुड़की में अवैध भराव की पैमाइश भी की गई है, जिस पर अवैध भराव की आख्या जिलाधिकारी को प्रेषित कर जुर्माना वसूला जाएगा।

जनपद में खनन विभाग द्वारा लगातार अवैध खनन व परिवहन पर कार्यवाही की जा रही है, जो आगे भी लगातार जारी रहेगी। आज की गई कार्यवाही में जिला खान अधिकारी प्रदीप कुमार, खान निरीक्षक मनीष कुमार, खनिज मोहर्रिर माधो सिंह और पी0आर0डी0 जवान जशवंत उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *