चचेरे भाई की हत्या कर खुद ही पहुंच गया परिजनों के साथ शव ढूंढवाने




नवीन चौहान.
थाना जसपुर क्षेत्र में मिले एक व्यक्ति के शव की मौत की गुत्थी पुलिस ने चंद घंटों में ही सुलझाकर कातिल को गिरफ्तार कर लिया। कातिल कोई और नहीं मृतक का चचेरा भाई ही निकला। खास बात ये है कि हत्या के बाद आरोपी परिजनों के साथ खुद ही शव को ढूंढवाने के लिए उस जगह पहुंचा जहां उसने हत्या कर शव फेंका था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त बेल्ट और अन्य सामान बरामद कर लिया है।

एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि प्रभारी निरीक्षक जसपुर को सूचना प्राप्त हुई थी कि ग्राम बडियोवाला में गाव के पास गेहूँ के खेत में शाकिब नाम के व्यक्ति का शव संदिग्ध परिस्थिति में मिला है। शव को परिजन उठाकर अपने साथ घर ले गए थे। सूचना मिलने पर पहुंच मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। शव पर चोट के निशान मिलने पर पुलिस ने उस स्थान पर जाकर जांच पड़ताल की जहां गेहूं के खेत में शव पड़ा मिला था।

मृतक के पिता अनीश ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा बीती शाम काशिम उर्फ दानिश, निजाम और रजा के साथ था। कुछ देर बाद घर से करीब 800 मीटर दूर गेहूँ के खेत में उसका शव मिला। पुलिस की जांच में मौके पर हत्या के सबूत मिले और खून से सने मृतक शाकिब के कपड़े, एक चाकू बरामद हुआ। मौके पर फोरेंसिक व डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया गया। डॉग स्क्वायड की टीम ने संदिग्ध कासिम उर्फ दानिश को चिन्हित किया। जिसके बाद उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली।

वादी अनीश अहमद की तहरीर के आधार पर कोतवाली जसपुर में मु0 एफ0आई0 न0-102/2023 धारा 302 भा0द0वि0 पंजीकृत किया गया। एसएसपी ने बताया कि घटना का खुलासा करने के लिए कोतवाली जसपुर पुलिस के अलावा डॉग स्क्वायड टीम, फौरंसिक टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही की गई। समस्त संसाधनो का प्रयोग करते हए मैनुउल पुलिसिंग कर आस पास के सी०सी०टी०वी० फोटेज का अवलोकन किया।आस-पास लोगो से पूछताछ की गयी जिसमें यह तथ्य प्रकाश में आये के आखरी बार मृतक शाकिब को काशिम उर्फ दानिश के साथ नशे में सिगरेट खरीदते व जंगल की तरफ जाते हुए देखा गया था।

काशिम उर्फ दानिश से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वो शाकिब के साथ स्मैक व गांजे का नशा करने के लिए खेत में गया था। जहां पर उनका मामूली कहासुनी के बाद झगडा हुआ, शाकिब परिवार वालो को गाली देने लगा तो उसने अपनी बेल्ट से गला घोटकर शाकिब की हत्या कर दी और चाकू की नोक से पेट पर जानवर के पंजे के निशान बनाये ताकी देखने में लगे की किसी जानवर ने पंजों से मारा है। उसके बाद शाकिब के शव को घसीटकर गेहूं के खेत में अन्दर की तरफ फेंक कर भाग गया।

जुर्म इकबाल करने के बाद अभियुक्त काशिम उर्फ दानिश को दिनांक 07.03.2023 को गिरफ्तार किया गया व अभियुक्त की निशानदेही पर घटनास्थल से मृतक के जूते, व घटना में प्रयुक्त बेल्ट का बरामद किया गया व मुकदमा उपरोक्त में धारा 2010द0वि0 की बढ़ोतरी की गयी। अभियुक्त को मा0 न्या) पेश कर अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। निर्मम हत्या का मात्र 24 घण्टे के अन्दर खुलासा करने के लिए उच्चाधिकारीगण द्वारा कोतवाली जयपुर पुलिस की भूरी-भूरी प्रशंसा की गयी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *