एएचटीयू टीम ने होटल और स्पा सेंटरों में की चेकिंग, अनियमितता पर वसूला अर्थदंड




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने बाजपुर क्षेत्र के होटल और स्पा सेंटरों में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान अनियमितता मिलने पर अर्थ दण्ड वसूला गया। पुलिस की इस कार्रवाई से संचालकों में हड़कंप मचा रहा।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधम सिंह नगर के निर्देशानुसार प्रभारी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट द्वारा टीम के साथ शनिवार को अनैतिक व्यापार, बाल श्रम की रोकथाम हेतु बाजपुर क्षेत्र अंतर्गत होटल व स्पा सैंटरो की चेकिंग की।

चेकिंग के दौरान होटल संचालकों व मालिकों को अवगत कराया गया, कि होटल में रुकने वाले कस्टमर को होटल में रूम देने से पहले प्रत्येक कस्टमर की आईडी का पूर्ण विवरण रिसेप्शन एंट्री रजिस्टर में अंकित करें।

कहा कि प्रत्येक कस्टमर की आईडी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें। होटल में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगाएं, होटल में काम करने वाले प्रत्येक कर्मचारी का पुलिस सत्यापन कराने संबंधी दिशा निर्देश दिए गए।

चेकिंग के दौरान कार्बेट इन होटल बाजपुर में अनियमितता पाए जाने पर मौके पर ही पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए 5000 रूपये का अर्थदंड वसूला गया। पुलिस की इस कार्रवाई से संचालकों में हड़कंप मचा रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *