रक्षाबंधन पर SSP अजय सिंह ने बहनों को दिया न भूलने वाला उपहार, लौटाए खोए हुए मोबाइल फोन




नवीन चौहान.
हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने रक्षाबंधन पर बहनों को बड़ा उपहार दिया है। एसएसपी ने अपनी टीम द्वारा बरामद किये गए चोरी हुए मोबाइलों को खोजकर उन्हें उनके मालिकों को वापस लौटाए हैं। बहनों ने जब अपने खोए मोबाइल फिर से देखे तो उनके चेहरे खुशी से खिल उठे। बरामद मोबाइल फोन की संख्या 366 है इनकी कीमत करीब ड़े करोड़ आंकी गई है।

रक्षाबंधन पर्व के पावन अवसर पर जनपद पुलिस मुख्यालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में आयोजित कार्यक्रम में एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा विभिन्न कंपनियों के खोए हुए कुल 366 मोबाइल फोन उनके वास्तविक मालिकों को लौटाए।

जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में खोए मोबाईल फोनों की बरामदगी के लिए विगत 04 माह से चलाए जा रहे अभियान के तहत साइबर क्राइम सेल ने करीब 66,48,000 रु0 के मोबाइल फ़ोन बरामद किए हैं। इसमें से कुछ मोबाईल फोन विभिन्न राज्यो से आये तीर्थ यात्रियों के हैं, जबकि कुछ मोबाइल फ़ोन स्थानीय निवासियों के हैं। इस दौरान साईबर सेल टीम ने समस्त थानों से प्राप्त प्रार्थना पत्रों के विवरण के आधार पर मोबाइल फ़ोनों को बरामद करने के लिए सर्विलांस व अन्य माध्यमों की मदद ली। प्राप्त हुई लोकेशन के आधार पर भारत के विभिन्न राज्यों की पुलिस से समन्वय स्थापित कर गुमशुदा मोबाईलों को हरिद्वार मंगाया गया।

विगत 11 माह में (अक्टूबर22 में 184 मोबाइल, 30 लाख; दिसंबर-22 में 202 मोबाइल, 33 लाख; मार्च-23 में 252 मोबाइल, 45 लाख; अगस्त-23 में 366 मोबाइल, करीब 66 लाख) साइबर सेल के द्वारा कुल 1023 गुमशुदा मोबाईल फोन बरामद किये गये जिनकी कुल कीमत लगभग 1,72,87,000/- रुपए है।

पुलिस टीम:-
1- Insp. पृथ्वी सिंह (प्रभारी साईबर क्राईम सैल)
2- SI नवीन कुमार
3- HC विवेक यादव
4- HC शक्ति सिंह गुसांई
5- HC अरुण कुमार
6- HC योगेश कैन्थौला
7- LC रेणू कल्याण



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *