DGP अशोक कुमार ने DPS के प्रधानाचार्य सहित 140 बच्चों को किया सम्मानित




डीपीएस में खेल दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम ने बांधा समां, डीजीपी ने बच्चों को किया सम्मानित

नवीन चौहान
मेजर ध्यानचंद की पुण्य स्मृति व खेल दिवस पर्व डीपीएस रानीपुर में बड़े ही उत्साह व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने इस भव्य आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। उन्होंने स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा, उप प्रधानाचार्य, शिक्षक, शिक्षिकाओं सहित 140 प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया तथा उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। इसी के साथ डीपीएस रानीपुर के प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा के शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक सोच के साथ अनुकरणीय कार्यो करने की प्रशंसा की।

29 अगस्त की संध्याकाल में डीपीएस रानीपुर के सभागार में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन के साथ शुरू हुआ। स्कूल के नन्ने मुन्ने बच्चों ने सरस्वती वंदना से मुख्य अतिथि अशोक कुमार को अपनी ओर आकर्षित किया तथा सभी का मन मोह लिया। प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा ने मुख्य अतिथि को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

मुख्य अतिथि अशोक कुमार ने सभी उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक वास्तव में राष्ट्र का निर्माता होते है। वह बच्चों के भविष्य को संवारने और मार्गदर्शन देने का कार्य करते है। शिक्षकों के बताए मार्ग और सिखाए हुए ज्ञान का अनुसरण करते हुए शिक्षित बच्चे ही राष्ट्र की सेवा में अपना सर्वस्व योगदान देते है। इसीलिए प्रत्येक शिक्षक को जिम्मेदारी है कि वह नैतिक मूल्य के उच्चतम मापदंडों को स्थापित करें। तथा स्वयं भी नैतिकता का पालन करें। क्योंकि बच्चे अपनी बढ़ती उम्र के साथ—साथ अपने माता-पिता के पास शिक्षक को ही अपना आदर्श मानते हैं।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने डीपीएस रानीपुर के शिक्षण गतिविधियों और प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा की सकारात्मक सोच के साथ कार्य करने की शैली की सराहना की। कार्यक्रम में एसएसपी अजय सिंह, एसपी रेलवेज अजय गणपति, एसपी क्राइम रेखा यादव, सीओ सदर स्वप्निल मुयाल का भी स्कूल प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति नर्सरी से कक्षा चार तथा कक्षा 6 से 8 के बच्चों ने दी। प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ा रहे मुख्य अतिथि अशोक कुमार, एसएसपी अजय सिंह सहित उपस्थित सभी विशिष्टजनों को अपने व्यस्ततम समय से स्कूल के लिए कीमती वक्त देने के लिए आभार व्यक्त किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *