हरिद्वार में अवैध निर्माण की रोकथाम के लिए कप्तान अंशुल सिंह ने खिलाड़ियों की पोजिशन बदली





अक्षिता रावत

हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बड़ा फेरबदल
हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने प्राधिकरण की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए सहायक ​अभियंताओं और अवर अभियंताओं के कार्यक्षेत्रों में फेरबदल किया है। हरिद्वार जनपद में अवैध निर्माण पर अंकुश लगाने और मानचित्रों की स्वीकृति में पारदर्शिता बरतने के निर्देशित किया है। उन्होंने प्राधिकरण के तमाम अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि जनता को किसी प्रकार की कोई परेशानी नही होनी चाहिए। नव नियुक्त उपाध्यक्ष अंशुल सिंह हरिद्वार विकास प्राधिकरण की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने में प्रयासरत है। कार्यभार ग्रहण करने के बाद से ही लगातार जनता की समस्याओं की बाबत समीक्षा कर रहे है। समस्याओं के निस्तारण के क्रम में ही अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव की दिशा में पहला कदम उठाया गया है।


कार्यक्षेत्रों के बदलाव के क्रम में

पंकज पाठक सहायक अभियंता को हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण क्षेत्रांतर्गत समस्त निर्माण एवं विकास कार्य (अवस्थापना एवं योजना)
डीएस रावत सहायक अभियंता को रुड़की तहसील क्षेत्रांतर्गत अनाधिकृत निर्माण की रोकथाम एवं मानचित्र स्वीकृति शमन तथा आवास विकास परिषद का कार्य
टीपी नौटियाल को सेक्टर भगवानपुर, बहादराबाद, ज्वालापुर एवं हरिद्वार तहसील के आवास विकास परिषद क्षेत्र अंतर्गत अनाधिकृत निर्माण की रोकथाम एवं मानचित्र शमन स्वीकृति का कार्य सौंपा है.
उमापति भटट सहायक अभियंता को सेक्टर भूपतवाला, सप्त सरोवर हरिद्वार, मायापुर एवं कनखल के अनाधिकृत निर्माणों की रोकथाम एवं मानचित्र स्वीकृति व शमन का कार्य सौंपा है।
संजीव अग्रवाल अवर अभियंता को रुड़की तहसील क्षेत्र के हरिद्वार के रुड़की की ओर जाने वाले पुराना एनएच मार्ग के बाये तरफ का क्षेत्र सेक्टर बहादराबाद, कनखल एवं आवास विकास क्षेत्र अंतर्गत अनधिकृत निर्माण की रोकथाम एवं मानचित्र स्वीकृति शमन का कार्य सौंपा है।

बलराम सिंह अपर अभियंता को भूपतवाला, सप्त सरोवर सेक्टर के अनधिकृत निर्माण की रोकथाम एवं मानचित्र स्वीकृति शमन कार्य सौंपा है।
शिशुपाल सिंह राणा अवर अभियंता को ज्वालापुर सेक्टर के अनाधिकृत निर्माणों की रोकथाम एवं मानचित्र स्वीकृति व शमन कार्य की जिम्मेदारी दी है।
काश जगूड़ी अवर अभियंता को तहसील हरिद्वार के समस्त निर्माण एवं विकास कार्य अवस्थापना एवं योजना तथा हरिद्वार एवं मायापुर के सेक्टर अनाधिकृत निर्माण की रोकथाम एवं मानचित्र स्वीकृति एवं शमन का कार्य सौंपा है।
अनुज सैनी अवर अभियंता को तहसील रुड़की क्षेत्र अंतर्गत हरिद्वार से रुड़की की ओर जाने वाले पुराना एनएच मार्ग के दाएं तरफ का क्षेत्र सेक्टर भगवानपुर के अनाधिकृत निर्माण की रोकथाम एवं मानचित्र स्वीकृति शमन का कार्य। रुड़की एवं भगवानपुर क्षेत्र के निर्माण एवं विकास कार्य अवस्थापना एवं योजना का जिम्मेदारी दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *