एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का नशा तस्करों पर प्रहार, बड़ी मात्रा में चरस पकड़ी




नवीन चौहान.
उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम के ​लिए मुख्यमंत्री के उत्तराखंड में ड्रग्स–फ्री देवभूमि अभियान के तहत एवं पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अभिनव कुमार के दिशा निर्देशन पर एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा ड्ग्स डीलरों के विरुद्र कार्यवाही के आदेश दिये गए हैं।

इसी क्रम में सीओ एसटीएफ कुमाऊँ सुमित पांडे एवं प्रभारी निरीक्षक एएनटीएफ पावन स्वरुप के नेतृत्व में ए.एन.टी.एफ टीम (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) एवं जनपद नैनीताल के थाना मुक्तेश्वर पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए जनपद नैनीताल के थाना मुक्तेश्वर क्षेत्रांतर्गत एक अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से करीब 1 किलो 542 ग्राम अवैध चरस बरामद की गयी। गिरफ्तार अभियुक्त पिछले कई सालों से उत्तराखंड में चरस की सप्लाई कर रहा था।

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया गया कि वह यह चरस अपने गांव से अलग-अलग व्यक्तियों से खरीद कर काठगोदाम/ हल्द्वानी आदि मैदानी क्षेत्र में बेचने जा रहा था। ANTF टीम द्वारा अभियुक्त को पदमपुरी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि ए.एन.टी.एफ. द्वारा गिरफ्तार तस्कर के विरुद्ध थाना मुक्तेश्वर जनपद नैनीताल में एनडीपीएस की समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया है। ANTF कुमाऊं यूनिट द्वारा वर्ष 2024 में अब तक 8 किलो 341 ग्राम चरस की बरामदगी की जा चुकी है

गिरफ्तार किए गए अभियुक्त का नाम प्रकाश चंद आर्य पुत्र दीवान राम निवासी ग्राम दूदली तहसील धारी थाना मुक्तेश्वर जनपद नैनीताल उम्र 35 वर्ष है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ उत्तराखंड द्वारा अपने ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहे, किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी ना करें, नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एसटीएफ उत्तराखंड से संपर्क करें। एसटीएफ से संपर्क हेतु 0135-2656202, 9412029536 पर दी जा सकती है।

एएनटीएफ कुमायूँ युनिट-

  1. निरीक्षक पावन स्वरूप
  2. उ0 नि0 विपिन चंद्र जोशी
  3. अ0 उ0नि0 जगबीर शरण
  4. मुख्य आरक्षी मनमोहन सिंह
  5. मुख्य आरक्षी संजय कुमार
  6. आरक्षी इसरार अहमद
  7. आरक्षी वीरेंद्र चौहान

थाना मुक्तेश्वर जनपद नैनीताल पुलिस टीम

  1. उपनिरीक्षक अरुण कुमार राणा चौकी प्रभारी धारी
  2. आरक्षी जयवीर सिंह


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *