कांवड यात्रा संचालन को लेकर मंथन, अधिकारियों के साथ बैठक में सीएम ने कहा पड़ोसी राज्यों से किया जाए विचार विमर्श




नवीन चौहान
प्रदेश में कांवड यात्रा के संचालन को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है, एक ओर जहां शासन ने कावंड यात्रा को कोविड 19 के प्रसार को देखते हुए स्थगित करने का निर्णय लिया गया है वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस संबंध में दूसरे राज्यों से विचार विमर्श कर निर्णय लेने की बात कही है।

बतादें यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बार कांवड यात्रा का संचालन करने की बात कही है, उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कावंड यात्रा लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली जाए। कावंड यात्रा 25 जुलाई से शुरू होनी है।

वहीं दूसरी ओर गुरूवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांवड यात्रा के संचालन के सम्बन्ध में सचिवालय में शासन के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि इस सम्बन्ध में पड़ोसी राज्यों के साथ व्यापक विचार विमर्श कर सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाए।

बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. सन्धु, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, आनन्द बर्द्धन, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, सचिव नितेश झा, अमित नेगी, शैलेश बगोली, दिलीप जावलकर, आयुक्त गढ़वाल रविनाथ रमन, जिलाधिकारी हरिद्वार सी. रविशंकर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अबुदई कृष्णराज के साथ ही अन्य अधिकारी उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *