आधा बीघा जमीन के लिए भाई ने ही किया भाई का कत्ल, आरोपी गिरफ्तार




नवीन चौहान.
बहादराबाद पुलिस ने किसान की हत्या की घटना का 36 घंटे में खुलासा कर हत्यारे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। अभी तक की जांच में सामने आया है कि दोनों भाईयों के बीच आधा बीघा जमीन और रास्ते को लेकर विवाद चला आ रहा है। अक्सर दोनों परिवारों के बीच इसे लेकर झगड़ा होता था। पुलिस ने आरोपी की खून से सनी शर्ट और उस पाटल को बरामद कर लिया है जिससे हत्या की गई। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी अजय सिंह ने 10 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा की है।

थाना बहादराबाद पुलिस के मुताबिक खेलड़ी निवासी मृतक राजपाल सिंह की सनसनीखेज हत्या में प्रयुक्त पाटल व हत्या के दौरान हत्याभियुक्त द्वारा पहनी खून से सनी शर्ट बरामद करते हुए पुलिस टीम ने मृतक के भाई बाल सिंह को दबोचकर आक्रोशित जनता के गुस्से को काबू करने में कामयाबी हासिल की है।

दिनांक 29.05.23 को खेत में शव मिलने की सूचना पर एसएसपी अजय सिंह समेत जनपद के तमाम आलाधिकारी एवं फारेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। मृतक की पहचान राजपाल के तौर पर होने पर पुलिस टीम ने मौके से सैंपल सहित अन्य साक्ष्य एकत्रित करते हुए मृतक के पुत्र के प्रार्थनापत्र के आधार पर थाना बहादराबाद में बाल सिंह व उसके 02 पुत्रों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।

प्रकरण के जल्द खुलासे एवं आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में SSP द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों पर पुलिस टीम ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। थानाध्यक्ष बहादराबाद द्वारा की जा रही विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि मृतक राजपाल एवं प्रतिवादी बाल सिंह का जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था तथा आए दिन दोनों में जमीन के एक टुकड़े को लेकर कहासुनी होती रहती थी साथ ही यह बात भी निकल कर सामने आई कि घटना के तुरंत बाद विपक्षीगण घर में ताला लगाकर फरार हो गए थे।

इस जघन्य घटना को लेकर परिजनों एवं ग्रामीणों में दिख रहे आक्रोश तथा बढ़ते दबाव के बीच टीम ने अभियुक्तों के मोबाइल नंबर बंद होने पर मैन्युअली काम करते हुए मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त को बीती शाम थाना क्षेत्र से दबोच लिया।

मृतक राजपाल व अभियुक्त बाल सिंह के बीच आधा बीघा जमीन कब्जाने और खेत में जाने के रास्ते को बंद करने को लेकर अक्सर दोनों भाइयों के बीच विवाद चलता रहता था। जिस कारण बाल सिंह ने अपने भाई राजपाल को ठिकाने लगाने का मन बनाकर दिनांक 29.05.23 की दिन दोपहरी में मौका पाकर खेत में अकेले काम कर रहे राजपाल को पाटल से वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया एवं पाटल को झाड़ियों में छुपा कर मौके से भाग गया। प्रकरण में अन्य की संलिप्तता के संदर्भ में विवेचना जारी है।

पुलिस टीम-
थानाध्यक्ष बहादराबाद अनिल चौहान, उ0नि0 अशोक सिरसवाल, उ0नि0 पंकज कुमार
उ0नि0 विजय भारद्वाज, उ0नि0 विजय प्रकाश, कां0 सुनील, कां0 राहुल, कां0 विरेंदर
कां0 रंजीत, कां0 वीर सिंह, कां0 मुकेश, कां0 विकास थापा, कां0 रोहित नौटियाल



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *