एक नामी अखबार के पत्रकार के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा दर्ज




नवीन चौहान
उत्तराखंड से प्रकाशित एक नामी अखबार के अपराध संवाददाता के खिलाफ रंगदारी का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा कोर्ट के आदेश पर ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया है। पीड़ित इस पत्रकार की धमकी से आजिज आ चुका था। जिसके बाद पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली।
बताते चले कि 22.02.20 को कोतवाली ऋषिकेश में शम्भू पासवान पुत्र स्व नागेश्वर पासवान निवासी चन्द्रेश्वर रोड़, चन्द्रेश्वरनगर ऋषिकेश के शिकायत पर न्यायालय के आदेश पर  पत्रकार महेन्द्र सिंह द्वारा धमकी देकर रूपये मांगने व रूपये न देने पर गाली गलौच व जान से मारने की धमकी देने के सम्बन्ध में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।
ऋषिकेश के एक प्रतिष्ठित ठेकेदार शम्भू पासवान ने न्यायालय देहरादून में शिकायत की थी कि वह ऋषिकेश में भवन निर्माण का कार्य कर रहा है। जिसको लेकर ऋषिकेश का पत्रकार महेन्द्र सिंह मुझे काफी समय से धमकी दे रहा था कि जिस भवन का तुम निर्माण करा रहे वह निर्माण कार्य नक्शे के अनुसार नही हो रहा जिसकी शिकायत मैं प्राधिकरण से कर दूंगा, ऐसा न करने के बदले में वह मुझे एक लाख रूपये की मांग भी कर रहा था। शम्भू पासवान की शिकायत व न्यायालय के आदेश पर दिनांक 22.02.2020 को पत्रकार महेन्द्र सिंह के खिलाफ कोतवाली ऋषिकेश पर धारा 384, 386, 504, 506 भारतीय दण्ड संहिता का मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना आरम्भ कर दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *