हरिद्वारी सड़क निर्माण के लिए विधायक स्वामी यतीश्वरानंद के साथ पीडब्ल्यूडी के मुख्य इंजीनियरों ने किया निरीक्षण, जल्द शुरू होगा निर्माण




जोगेंद्र मावी
विधायक स्वामी यतीश्वरानंद के प्रयास से बनने वाली पुरानी हरिद्वारी सड़क के निर्माण शुरू कराने को लेकर पीडब्ल्यूडी के सुपरीटेंडेंट इंजीनियर, एक्सक्यूटिव इंजीनियर, असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर आदि ने निरीक्षण किया। विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि सड़क की गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने तत्काल सड़क का निर्माण शुरू कराने को निर्देश दिए। विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने बताया कि गांवो से गांवों को जोड़ने वाली हरिद्वारी सड़क निर्माण का करीब 20 हजार की आबादी को लाभ मिलेगा। निरीक्षण के दौरान कई ग्रामीणों ने विधायक स्वामी यतीश्वरानंद को जगह-जगह फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। हरिद्वारी सड़क बिजनौर नजीबाबाद का प्रमुख मार्ग था।
विधायक स्वामी यतीश्वरानंद का प्रयास से हरिद्वारी सड़क के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर राज्य योजना के तहत 7.34 करोड़ रूपये का बजट स्वीकृत होने पर बृहस्पतिवार से पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने निरीक्षण किया। श्यामपुर, कांगड़ी से होते हुए सजनपुर पीली तक हरिद्वारी सड़क निर्माण के विधायक स्वामी यतीश्वरानंद पिछले नौ साल से संघर्ष कर रहे थे। विधायक स्वामी यतीश्वरानंद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिले और हरिद्वारी सड़क को प्राथमिकता के तौर पर बनवाने की मांग उठाई। जिसे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने संज्ञान लिया और 18 जनवरी को हरिद्वार सड़क निर्माण के लिए बजट स्वीकृत करा दिया। सड़क के निर्माण से दर्जन भर गांवों के निवासियों को बड़ी राहत मिलेगी, उन्हें एक दूसरे गांव में आने जाने की दिक्कत नहीं उठानी पड़ेगी, खासकर स्कूल जाने वाले बच्चो को सड़क निर्माण का सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा। विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने सड़क के लिए बजट जारी होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ स्थानीय जनता का आभार जताया। निरीक्षण के दौरान मंडल अध्यक्ष आलोक द्विवेदी, सरिता अमोली, सीमा चौहान, देवेंद्र सिंह नेगी, नवीन राणा, रणवीर सिंह, कुलदीप सिंह, दिवाकर सिंह, जितेंद्र पोखरियाल, नरेश यादव, बाहर पीली के ग्राम प्रधान, राहुल चौधरी, मोहित चौधरी, सुंदर, प्रमोद कुमार, आशे, अंकित चौहान, अमित सैनी आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

हरिद्वारी सड़क निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों के साथ विधायक स्वामी यतीश्वरानंद निरीक्षण करते हुए

हरिद्वारी सड़क का यह है शासानदेश
उत्तराखंड शासन के सचिव दिलीप जावलकर ने पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता को हरिद्वार में हरिद्वारी रोड के निर्माण के लिए बजट करते हुए बताया कि राज्य योजना के द्वितीय वर्ष 2020-21 के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 74 के समान्तर श्यामपुर सजनपुर पीली होते हुए 6.1 किमी से अधिक लंबी सड़क निर्माण की अनुमति जारी की है। सड़क में एक पुल भी बनेगा। इसके लिए 7 करोड़ 34 लाख रूपये का बजट स्वीकृत कर दिया है। बजट स्वीकृत करते हुए दिशा निर्देश भी जारी किए है कि अवमुक्त की जा रही धनराशि का उपयोग 31 मार्च 2021 तक करना है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि सड़क के कार्य में गुणवत्ता के मानकों का पालन करना होगा।

हरिद्वारी सड़क निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों के साथ विधायक स्वामी यतीश्वरानंद निरीक्षण करते हुए


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *