स्वामी यतीश्वरानंद के प्रस्ताव पर बनी सड़क पर अनुपमा रावत ने फोड़ा नारियल




नवीन चौहान.
हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में एक ही सड़क का दो बार उदघाटन हुआ वह भी दो घंटे के भीतर। जी हां ऐसा ही हुआ है मेरा गांव मेरी सड़क योजना के तहत बनी स्लीपर फैक्टरी से चिटठी कोठी की ओर बनी सड़क का। इस सड़क के उदघाटन के लिए इस सीट से पूर्व विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने कई दिनों से तैयारी की हुई थी। लेकिन ऐनवक्त पर कार्यक्रम से पहले ही इस क्षेत्र की वर्तमान कांग्रेस विधायक अनुपमा रावत नारियल फोड़ कर फीता काटकर उदघाटन कर गई।

हालांकि इस सड़क का पूर्व विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने अपने पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार 11 बजे उदघाटन किया। सड़क के उदघाटन को लेकर अब दोनों ही इसे अपनी अपनी उपलब्धि बता रहे हैं। अनुपमा रावत का कहना है कि पूर्व विधायक को उदघाटन करने का अधिकार नहीं है, जबकि स्वामी यतीश्वरानंद का कहना है कि यह उनके प्रस्ताव से स्वीकृत सडक है इसीलिए उन्होंने इसका उदघाटन किया।

बतादें ग्रामीण विधायक अनुपमा रावत सुबह 9 बजे कार्यकर्ताओं के साथ आयी और नारियल फोड़ने के बाद फीता काटकर सड़क का उदघाटन कर गई। जबकि पूर्व कैबिनेट मंत्री व पूर्व विधायक यतीश्वरानंद सुबह 11 बजे सड़क का उद्घाटन करने पहुंचे. उनके साथ भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं की भीड़ रही मौजूद रही।

इस संबंध में जब न्यूज 127 ने विधायक अनुपमा रावत से बात की तो उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक ने किस आधार पर सड़क का उदघाटन किया। मेरा गांव मेरी सड़क योजना के तहत उदघाटन करने का कोई विभागीय लैटर है उनके पास, मैंने अपने संवैधानिक अधिकार का प्रयोग किया है।

पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने न्यूज 127 को बताया कि यह मेरा प्रस्ताव था। जब वह ग्राम्य विकास मंत्री थे तब उन्होंने क्षेत्र की कई सड़कों के प्रस्ताव पास कराए थे। यदि उन्हें उदघाटन करना है तो नए प्रस्ताव लाओ, अपनी निधि से सड़कें बनवाओं और उनका उदघाटन करो। अभी अगले 6 महीने तक हमारे द्वारा शुरू कराए गए कार्यों के ही उदघाटन होंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *