कांग्रेस सांसद का बेतुका बयान, कहा इस्राइली PM नेतन्याहू को बिना किसी ट्रायल के गोली मार देनी चाहिए




नवीन चौहान.
कांग्रेस सांसद का एक बे​तुका बयान सामने आया है। कांग्रेस सांसद राजमोहन उन्नीथन ने शनिवार को चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बिना किसी ट्रायल के गोली मार देनी चाहिए। दरअसल पश्चिम एशिया में चल रहे संघर्ष के बीच फलस्तीन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कासरगोड में एक रैली आयोजित की गई थी। इसको संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने इस्राइली प्रधानमंत्री के खिलाफ ‘न्यूरेनबर्ग मॉडल’ की खुलकर वकालत की।

रैली में अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस सांसद ने कहा, ‘आप पूछ सकते हैं कि जिनेवा कन्वेंशन के तहत सभी समझौतों को तोड़ने वालों के साथ क्या किया जाना चाहिए। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद युद्ध अपराधों के दोषी लोगों (नाजियों) को न्याय के दायरे में लाने के लिए न्यूरेनबर्ग ट्रायल नाम की कोई चीज हुई।

न्यूरेनबर्ग मॉडल में युद्ध अपराधों को आरोपियों को बिना ट्रायल के गोली मार देते थे। अब समय आ गया है कि न्यूरेनबर्ग मॉडल को यहां (इस्राइली प्रधानमंत्री के खिलाफ) लागू किया जाए। आज बेंजामिन नेतन्याहू दुनिया के सामने युद्ध अपराधी के रूप में खड़े हैं। अब समय आ गया है कि नेतन्याहू को बिना किसी ट्रायल के गोली मार दी जाए और उनकी हत्या कर दी जाए क्योंकि उनकी सेना फलस्तीनियों पर अत्याचार कर रही है।’

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रैली का आयोजन शुक्रवार को कासरोड यूनाइटेड मुस्लिम जमात की ओर से किया गया था। अभिनेता से नेता बने उन्नीथन कासरगोड से लोकसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं। इससे पहले आतंकी समूह हमास के पूर्व प्रमुख खालेद मशाल ने केरल में इसी तरह के एकजुटता कार्यक्रम को संबोधित किया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *