उत्तराखंड में कोरोना विस्फोट : 3012 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, एक दिन में 27 की मौत




नवीन चौहान.
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। नए मरीजों के मिलने की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। मंगलवार को प्रदेश में पहली बार 24 घंटे के अंदर 3012 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं इस अवधि में कोरोना संक्रमित 27 मरीजों की मौत हुई। प्रदेश में इस समय एक्टिव मरीजों की संख्या 21 हजार पार हो गई है। राहत की बात ये है कि आज 734 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया।
प्रदेश में लगतार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने ​अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना संक्रमण के बढ़ने से ही कुंभ को भी अखाड़ों ने समय से पहले समाप्त घोषित कर दिया। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को 25012 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि देहरादून जिले में सबसे अधिक 999 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, हरिद्वार जिले में 796, नैनीताल में 258, ऊधमसिंह नगर में 565, पौड़ी में 80, टिहरी में 137, रुद्रप्रयाग में 12,  पिथौरागढ़ में 28, उत्तरकाशी में 6, अल्मोड़ा में 66, चमोली में 24, बागेश्वर में 13 और चंपावत में 28 संक्रमित मिले। वहीं, प्रदेश में अब कंटेनमेंट जोन की संख्या 106 पहुंच गई है। 
कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से अब अस्पतालों में भी कमी होती दिख रही है। होम क्वारेंटाइन मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना से बचाव ही उसका उपाय है। जब तक सभी को वैक्सीन नहीं लग जाती तब तक कोरोना से बचना ही होगा। मॉस्क का इस्तेमाल करना होगा, सोशल डिस्टेंसिंग अपनानी होगी। समय समय पर हाथ धोने की आदत भी डालनी ही होगी। न्यूज 127 भी प्रदेश की जनता से अपील करता है कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और घर से तभी निकले जब जरूरी काम हो। बिना मॉस्क के घर से न निकले और मॉस्क भी सही तरीके से ही पहने। ये तीन सावधानी ही कोरोना की चेन को तोड़ने में कामगार साबित होंगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *