हरिद्वार में कोरोना संक्रमित मरीज 28, उत्तराखंड में 4 की मौत




गगन नामदेव
हरिद्वार समेत समूचे उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा बढोत्तरी हो रही है। हरिद्वार जनपद में संक्रमित मरीजों की संख्या 28 पहुंच चुकी है। जिसमें से 27 मरीज मेला अस्पताल में भर्ती है। जबकि एक मरीज का इलाज देहरादून में चल रहा है। इसके अतिरिक्त मंगलवार को राज्य में कोरोना के 44 नए मरीज मिले। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 407 पर गई है। अधिकांश कोरोना पॉजिटिव प्रवासी या कोरोना मरीजों के परिजन हैं।
अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत के मुताबिक पिथौरागढ़ में सर्वाधिक 14, नैनीताल में 10, टिहरी में छह, अल्मोड़ा में तीन, देहरादून में तीन,यूएस नगर में दो और हरिद्वार जिले में 12 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
राज्य से अभी तक कुल 23076 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिसमें से 18173 के सैंपल नेगेटिव आए हैं। जबकि 407 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की अभी तक मौत हो चुकी है। राज्य के अस्पतालों से कुल 749 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। सबसे अधिक 102 सैंपल देहरादून से भेजे गए हैं। लैब से अभी 3530 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य में मरीजों का डबलिंग रेट 3.84 दिन रह गया है और पिछले दो सप्ताह से इससे लगातार गिरावट आ रही है। हरिद्वार जिले में छह संक्रमितों में से एक सरकारी अस्पताल में तैनात एक स्टाफ नर्स है। जबकि, एक 09 साल के बच्चे में भी वायरस की पुष्टि हुई है, जो मुंबई से विगत दिनों प्रदेश वापस आया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *