डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में पर्यावरण सुरक्षा एवं शारीरिक सुरक्षा के लिए साइकिल रैली’ एवं ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन




नवीन चौहान.
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल हरिद्वार में पर्यावरण सुरक्षा एवं शारीरिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए एनएसएस के कार्यकर्ताओं एवं अध्यापक अध्यापिकाओं द्वारा देशरक्षक से विद्यालय तक साइकिल रैली निकाली गई।

विद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य मनोज कुमार कपिल जो कि स्वयं भी प्रतिदिन साइकिल चलाया करते हैं, ने सभी अध्यापकों एवं छात्रों को व्हाट्सएप मैसेज द्वारा प्रोत्साहित किया। सभी विद्यार्थियों ने विश्वास दिलाया कि वे अपने शारीरिक स्वास्थ्य को महत्व देते हुए प्रतिदिन साइकिल चलाकर पर्यावरण की सुरक्षा में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

रविवार को विद्यालय में उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षा हेतु परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। अतः केवल वहीं कर्मचारी ही उपस्थित रहेंगे जिन्हें ड्यूटी पर बुलाया जाएगा, इसी कारण से ‘रन फाॅर यूनिटी’ का आयोजन विद्यालय में आज दिनांक 30.10.2021 को किया गया। सभी विद्यार्थियों (एनएसएस), अध्यापकों एवं अन्य कर्मचारियों ने ‘एकता के लिए दौड़’ लगाई।

उसके बाद सभी विद्यार्थी एवं शिक्षकगण प्रतिवर्ष की भाँति अपने सामाजिक कर्तव्य निर्वहन हेतु गंगा सफाई अभियान हेतु निकल पड़े। जहाँ उन्होंने बिरला घाट को स्वच्छ करने के लिए श्रमदान किया। विद्यालय की सुपरवाइजरी हैड कुसुम बाला त्यागी एवं सुश्री हेमलता पाण्डेय ने सभी का उत्साहवर्धन किया।

कार्यवाहक प्रधानाचार्य कपिल ने सभी विद्यार्थियों एवं अध्यापकों का उनके आह्वान पर उपरोक्त कार्यों में सहयोग देने के लिए हार्दिक धन्यवाद किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *