डीएवी सेंटेनरी स्कूल के बच्चों का संकल्प और नशा मुक्ति की शपथ, देंखे वीडियो





नवीन चौहान
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के बच्चे ने नशा मुक्ति का संकल्प लेते हुए शपथ ली। राष्ट्र को नशा मुक्त बनाने की दिशा में एक कदम बढ़ाते हुए डीएवी के बच्चों ने जन जागरूकता अभियान में तेजी दिखाई। अभिभावकों और बच्चों को नशा मुक्त रहने का संदेश दिया। कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कपिल के दिशा निर्देशन में एनएसएस यूनिट के बच्चों ने नशा मुक्ति की संकल्प लेते हुए देश को नशा मुक्त बनाने की शपथ ली। इसी के साथ अभिभावकों से संकल्प पत्र हस्ताक्षरित कराया गया।


आर्य समाज के सिद्धांतों का अनुसरण करते हुए डीएवी संस्था संपूर्ण भारत में सामाजिक कुरीतियों को दूर करने की दिशा में अग्रणी भूमिका अदा करता रहा है। संस्था के उददेश्यों के अनुरूप ही हरिद्वार डीएवी स्कूल भी तमाम सामाजिक गतिविधियों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेता है। इसी क्रम में स्कूल ने नशा मुक्ति की मुहिम को शुरू किया है। स्कूल ने जन जागरूकता के साथ ही युवाओं को राष्ट्रभक्ति से जोड़ने का कार्य किया।
कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने बताया कि नशा मुक्त उत्तराखंड और संस्कार युक्त उत्तराखंड के तहत सभी अभिभावकों से शपथ पत्र भरवा रहे है। ताकि वह किसी भी आयोजन में खुद को मादक पदार्थो से दूर रखे। करीब एक हजार अभिभावकों से शपथ कराए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *