DAV देहरादून के विद्यार्थियों का 12वीं CBSE की बोर्ड परीक्षाओं में शानदार रिजल्ट




Listen to this article

काजल राजपूत
डीएवी पब्लिक स्कूल डिफेंस कॉलोनी देहरादून के विद्यार्थियों में सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का बेहतरीन परिणाम देख खुशी की लहर दौड़ गई। समूचे स्कूल प्रांगण में जश्न का माहौल रहा।

बोर्ड परीक्षाओं में विद्यार्थियों के शानदार परिणामों को देखकर समस्त शिक्षक- शिक्षिकाएँ प्रफुल्लित हो उठे। विद्यालय के बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सफलता के नवीन कीर्तिमान स्थापित किए।

इस अवसर पर सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले मेधावी विद्यार्थियों के अभिभावक भी उपस्थित रहे। अर्नव विजय यादव ने 12वीं साइंस में 97.4% अंक प्राप्त करके विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। आशीष शर्मा एवं दीपिका सेमवाल संयुक्त रूप से 95% अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे। वहीं कामर्स में राघव गुप्ता एवं उदित कुमार संयुक्त रूप से 94.6% अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रहे। कुल 21 विद्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए।

विद्यालय की प्रधानाचार्या शालिनी समाधिया ने इस अवसर पर अत्यंत हर्ष के साथ सभी बच्चों, शिक्षकों तथा अभिभावकों को बच्चों के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएँ दीं। उन्होंने कहा कि परीक्षा का परिणाम बच्चों के अथक परिश्रम व पढ़ाई के प्रति पूर्ण निष्ठा का ही परिणाम है। जिसमें शिक्षकों एवं अभिभावकों के मार्गदर्शन की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है।

बच्चों ने अपने परिश्रम से अर्जित सफलता द्वारा विद्यालय का नाम रोशन किया है। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को भविष्य में भी सफलता के ऊँचे शिखर छूने के लिए अपना आशीर्वाद एवं शुभकामनाएँ दीं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *