जिला बदर अभियुक्त गांव में कर रहा था चुनाव प्रचार, पुलिस ने किया गिरफ्तार




योगेश शर्मा.
जिस अभियुक्त को छह माह के लिए जिला बदर किया गया था, वह वापस अपने गांव पहुंच गया। ग्रामीणांे को इसका पता चलने पर उनमें भय व्याप्त हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस आरोपी के घर पहुंची और उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया।

अपर जिला मजिस्ट्रेट जनपद हरिद्वार के निर्देशन पर भगवानपुर क्षेत्र में सुसंगठित गैंग बनाकर अवैध धनोपार्जन करने वाले व्यक्तियों के विरूध्द छह माह तक जिला बदर की कार्यवाही की गई थी। दिनांक- 19.09.2022 को पुलिस टीम को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि जिस व्यक्ति को अपर जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जिला बदर किया गया था, वह व्यक्ति नफीश गाँव सिकरोढा में वापस आ गया है। उक्त व्यक्ति के वापस आने से गाँव के लोगों में भय व्याप्त है।

पुलिस के मुताबिक सूचना यह भी थी कि वह व्यक्ति कुछ देर में सिकरोढा से होते हुये खेडली गाँव में जाने वाला है। परिणाम स्वरूप पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर नफीस पुत्र तासीन निवासी सिकरोढा थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार द्वारा अपर जिला मजिस्ट्रेट के आदेश की अवहेलना के जुर्म से अवगत कराते हुए ग्राम खेलडी सिकरोढा मार्ग से गिरफ्तार किया गया है। जिसके आधार पर थाना भगवानपुर पर मु0अ0सं0- 924/22 धारा 10 उ0प्र0 गुण्डा अधि0 का अभियोग पंजीकृत किया गया है। अभि0 को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

अभि0 नफीस उपरोक्त से पूछताछ करने पर बताया कि साहब मुझको पिछले महिने पुलिस द्वारा जिला बदर किया गया था। गांव में इस समय पंचायती चुनाव का प्रचार-प्रसार जोरो पर चल रहा है तो मुझसे रहा नही गया और मैं चुनाव प्रचार करने के लिए गांव मे वापस आ गया था। आज में खेलड़ी गांव की तरफ जा रहा था कि मुझे पुलिस ने पकड़ लिया।

पुलिस टीम का विवरणः-
1- उ0नि0 दीपक चौधरी थाना भगवानपुर
2- का0 संजय कुमार थाना भगवानपुर
3- का0 नरेश कुमार थाना भगवानपुरल



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *