जिला निर्वाचन अधिकारी ने की अधिकारियों के साथ बैठक, दिये ये निर्देश




नवीन चौहान.
हरिद्वार। जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कलेक्ट्रेट सभागार में सहायक व्यय प्रेक्षकों, पुलिस अधिकारियों, आबकारी तथा सहायक रिटर्निंग ऑफिसर्स के साथ बैठक ली। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी तथा कर्मचारी आपसी समन्वय से कार्य करना सुनिश्चित करें, किसी भी स्तर पर तालमेल की कमी से कोई भी चूक न हो। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि अवैध पदार्थों, सामान तथा नकदी के सीजर आदि की कार्यवाही नियमानुसार की जाए एवम निर्धारित पोर्टल पर अपलोड की जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि एफएसटी, एसएसटी द्वारा पकड़े गए सामान पर संबंधित क्षेत्र के थाने द्वारा प्राथमिकता से कार्यवाही की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्वाचन आयोग द्वारा समय–समय पर जारी होने वाले दिशा–निर्देशों से अपडेट रहें। किसी भी प्रकार से असामंजस्य की स्थिति हो तो उसे तत्काल दूर किया जाए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तकनीकि के दौर में तेजी से बदलते जमाने और ट्रेंड के हिसाब से अपडेट रहें। हर अधिकारी अपनी–अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी, पारदर्शिता, से निभाना सुनिश्चित करें।

मुख्य कोषाधिकारी ने बताया कि पार्टियों के साथ ही घोषित व संभावित प्रत्याशियों के खर्चों पर पैनी नजर रखी जा रही है और प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए एक एक सहायक व्यय प्रेक्षक की तैनाती की गई है। इसके साथ ही एफएसटी, एसएसटी, वीएसटी, वीवीटी आदि टीमों के द्वारा भी कार्यवाही को जा रही हैं। उन्होंने खर्च तथा सामान सीज आदि से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तार से जानकारी दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *