जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित चौहान ने गुरु दक्षिणा में दी स्कूल को सड़क




नवीन चौहान.
जिला पंचायत उपाध्यक्ष अमित चौहान ने नवजीवन जूनियर हाईस्कूल तक सड़क का निर्माण कराकर अपनी गुरू दक्षिणा गुरूजनों को भेंट की। अमित चौहान के इस कार्य की सभी सराहना कर रहे हैंं

अमित चौहान ने बताया कि जिला पंचायत हरिद्वार के ग्राम नूरपुर पंजनहेड़ी में शिक्षा के विकास तथा उत्थान के लिए संकल्पित संस्थान “नवजीवन जूनियर हाईस्कूल” जहां सौभाग्य से मैंने भी शिक्षा प्राप्त की हैं, के शिक्षकों ने विगत समय आग्रह किया था कि विद्यालय में विद्यार्थियों को आवश्यकतानुरुप कुछ सुविधाओं का अभाव हैं, इस हेतू कार्य करना नितांत आवश्यक हैं। गुरुजनों के आग्रह को आदेश मानकर कर्त्तव्य निर्वहन को मेरी किंचित सी गुरु दक्षिणा के रुप में सड़क का निर्माण कराकर गुरु चरणों में समर्पित कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

शिक्षा के उत्थान हेतू हम जितना भी योगदान देंगे उतना ही परिवर्तन समाज और जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में होता हुआ दिखाई देगा। मेरे जीवन में आज जो भी परिवर्तन आया है, उसका आधार मेरे श्रेष्ठ गुरुजनों द्वारा दी गई शिक्षा हैं। समाज में परिवर्तन का माध्यम शिक्षा ही बन सकती है। मुझे विश्वास है कि शिक्षा को बेहतर एवं समृद्ध बनाने के लिए और राष्ट्र के लिए मानव निर्माण के अभियान में “नवजीवन जूनियर हाईस्कूल, पंजनहेड़ी” अपना सर्वोत्तम प्रयास हमेशा करता रहेगा। गुरुजनों का आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन मेरे लिए अमूल्य हैं, जो आपके जनसेवक के रूप में मेरे जीवन चरित्र पर स्पष्ट दिखाई देगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *