अवैध खनन पर डीएम ने लगायी तहसील कर्मियों को कड़ी फटकार, निलंबन की चेतावनी




नवीन चौहान.
जनपद हरिद्वार में अवैध खनन की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी ​विनय शंकर पाण्डेय ने तहसील कर्मियों को कड़ी फटकार लगायी है। जिलाधिकारी ने कहा यदि अवैध खनन में किसी भी कर्मचारी की मिलीभगत पायी गई तो उसके खिलाफ निलंबन की कार्यवाही की जाएगी।

जिलाधिकारी मंगलवार को हरिद्वार तहसील पर आयोजित तहसील दिवस पर जनता की समस्याओं को सुन रहे थे। इसी दौरान धारीवाला थाना पथरी क्षेत्र के ग्रामीण रोहिताश और सतीश ने शिकायतें करते हुए बताया कि क्षेत्र में लगातार अवैध खनन हो रहा है। तहसील कर्मचारियों की मिलीभगत से अवैध खनन के काम को अंजाम दिया जा रहा है।
ग्रामीणों की शिकायत पर जिलाधिकारी ने तहसील कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि यदि ​अवैध खनन बंद नहीं हुआ और किसी कर्मचारी की मिलीभगत पायी तो कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनके पास जानकारी है कि तहसील की टीम पैसे लेकर अवैध खनन करा रहे हैं, ऐसे कर्मचारियों को तुरंत निलंबित ​कर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।
तहसील दिवस में बिजली, पानी और रास्ते आदि की समस्यायें लोगों ने रखी जिनका संबंधित विभाग के अधिकारियों को निस्तारण करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये।
इस दौरान एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने भी पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों का निस्तारण संबंधि​त थाना प्रभारी को समय से करने के निर्देश दिये।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *