डीएम सौरभ गहरवार ने जनता की समस्याओं के निस्तारण में दिखाई तत्परता

dm saurabh gaharwar



नवीन चौहान
जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ.सौरभ गहरवार ने जनता की समस्याओं को बारीकी से सुना और निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने 18 शिकायतें/अनुरोध पत्र पर सुनवाई की। जनता को राहत प्रदान की।
जिला सभागार, नई टिहरी में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने जनता की अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया। शेष प्रकरणों के निस्तारण हेतु समय सीमा निर्धारित कर संबंधित अधिकारियों को समयान्तर्गत निस्तारण करने के साथ ही जिला कार्यालय एवं संबंधितों को भी अवगत कराने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने गत जनता मिलन कार्यक्रम एवं बहुदेशीय शिविरों में पंजीकृत शिकायतों पर की गई कार्यवाही की जानकारी ली गई।
इस मौके पर प्रधान ग्राम पंचायत गैर (नगुण) विकासखण्ड थौलदार ने राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय गैर (नगुण) के जीर्ण-शीर्ण भवन निर्माण हेतु बजट स्वीकृत करने का अनुरोध किया गया, इस पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि डीपीआर भेजी गई, जिसकी स्वीकृति नहीं मिली है। जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें तथा उच्च स्तर से बजट न मिलने पर जिला योजना में प्रस्तावित करें। ग्राम मठियाली पोस्ट छोलगांव की जूरी देवी ने पीएम आवास योजनान्तर्गत आवास का लाभ दिये जाने तथा पीएमजीएस सड़क निर्माण के दौरान फलदार वृक्षों का प्रतिकर दिये जाने का अनुरोध किया गया, इस पर पीडी डीआरडीए और बीडीओ जाखणीधार को प्रकरण पर पात्रता की जांच कर आज ही प्रार्थिनी को अवगत कराने के निर्देश दिये गये।
इसके साथ ही गाय की सुरक्षा हेतु के-ब्लॉक में बनाये गये गौशाला में रेलिंग व्यवस्था, गौशाला का विस्तारीकरण के संबंध में जिलाधिकारी ने ईओ नगरपालिका टिहरी से जानकारी लेते हुए एसडीएम टिहरी एवं ईओ नगरपालिका को निर्देशित किया कि ट्रांसफर्मर को हटवाते हुए विस्तारीकरण का डीपीआर तैयार करने के साथ ही गौशाला में सभी व्यवस्थाएं करना सुनिश्चित करें। वहीं खेल स्टेडियम बौराड़ी को खेल गतिविधियों हेतु आरक्षित रखने हेतु वहां पर पड़े सामान को हटाने के संबंध में जिलाधिकारी ने एसडीएम टिहरी एवं ईओ नगरपालिका टिहरी को चैक कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। प्रधान ग्राम पंचायत गैर (नगुण) विकासखण्ड थौलदार ने ग्राम पंचायत में प्लास्टिक कूड़ा संग्रह केन्द्र स्वीकृति हेतु बजट आंवटन करने का अनुरोध किया गया, जिस पर डीपीआरओ को चैक कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
जनता मिलन कार्यक्रम में सीडीओ गढ़वाल मनीष कुमार, एडीएम केके. मिश्र, पीडी डीआरडीए प्रकाश रावत, अधीक्षण अभियन्ता पुनर्वास आरके. गुप्ता, डीडीओ सुनील कुमार, सीएओ अभिलाषा भट्ट, सीईओ एलएम. चमोला, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, एआरटीओ चक्रपाणी मिश्रा, जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजौला, डीटीडीओ अतुल भण्डारी, एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूरी, एलडीएम कपिल मारवाह, डीएसटीओ साक्षी शर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *