ऊर्जा मंत्री हर​क सिंह ने दी प्रदेशवासियों को सौगात, 100 यूनिट बिजली मिलेगी फ्री




नवीन चौहान
उत्तराखंड में घरेलू उपभोक्ताओं को सरकार की ओर बड़ी सौगात दी जा रही है। विभागीय अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद ऊर्जा मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत ने घरेलू उपभोक्ताओं को हर महीने 100 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा की। बताया जा रहा है कि जिनका बिल 200 यूनिट तक होगा, उन्हें 50 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।
बुधवार को ऊर्जा भवन में ऊर्जा मंत्री डॉ.हरक सिंह रावत ने विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। अभी तक यह विभाग मुख्यमंत्री के पास रहता था। लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बार यह विभाग कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत को दिया है। मंत्री ने अधिकारियों को 100 यूनिट बिजली फ्री देने की इस घोषणा का प्रस्ताव बनाने को कहा है, जिसके बाद इसे कैबिनेट में रखा जाएगा।
मंत्री हरक के मुताबिक बिजली बिलों पर सरचार्ज माफी की अवधि 15 मई को समाप्त हो गई थी। कोविड के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए यह तय किया गया है कि बिजली बिलों पर सरचार्ज माफी की योजना 31 अक्तूबर तक प्रभावी रहेगी। इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा। बैठक में ऊर्जा सचिव राधिका झा, यूपीसीएल-पिटकुल एमडी डॉ.नीरज खैरवाल, यूजेवीएनएल के एमडी संदीप सिंघल के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *