मेगा रक्तदान शिविर की तैयारियों की पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह ने ली जानकारी




नवीन चौहान.
देहरादून। रविवार 01 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर देवभूमि विकास संस्थान की ओर से आयोजित होने वाले मेगा रक्तदान शिविर से पहले शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने, विधायक खजानदास, मेयर देहरादून सुनील उनियाल (गामा), पार्टी कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय लोगों के साथ मिलकर स्थलीय अवलोकन किया।

आपको बता दें कि देवभूमि विकास संस्थान के बैनर तले आयोजित होने वाले इस मेगा शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि), विशिष्ट अतिथि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, स्थानीय विधायक खजनदास मौजूद रहेंगे।

कार्यक्रम में देवभूमि विकास संस्थान द्वारा पहले फेस में रक्तदान शिविरों में सहयोगी संस्थाओं को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही 50 से अधिक बार रक्तदान करने वाले रक्त वीरों को भी सम्मानित किया जाएगा।

मेगा रक्तदान शिविर प्रातः 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक चलता रहेगा। एक अनुमान के मुताबिक इस शिविर में हजार से अधिक यूनिट का लक्ष्य तय किया गया है। पूर्व सीएम ने इस मौके बताया कि हमारा उद्देश्य डेंगू महामारी में जरूरतमंदों को समय पर रक्त एवं प्लेटलेट्स उपलब्ध करवाना है।

उन्होंने कहा कि रक्त एवं प्लेटलेट्स के अभाव में किसी को भी भटकना न पड़े। आज की परिस्थिति में रक्तदान जरूरतमंदों को जीवनदान देने का काम कर रहा है। उन्होंने सभी से आह्वान किया है कि डेंगू महामारी में आगे आएँ, किसी का जीवन बचाने के लिए रक्त की एक-एक बूंद है जरूरी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *