Haridwar news: 17 वर्षों से फरार चल रहे वारंटी को हरिद्वार पुलिस ने मेरठ से किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
हरिद्वार पुलिस ने एक ऐसे वांछित वारंटी को गिरफ्तार किया है जो पिछले 17 साल से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल के निर्देशन में पुलिस टीम ने आरोपी को मेरठ से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस के मुताबिक मामला वर्ष 2006 का है। वर्ष 2006 में एक वारंटी व उसके दो अन्य साथियों द्वारा कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र में एक व्यक्ति को अपनी कार में बैठाकर, उसके साथ मारपीट/लहूलुहान व लूट कर सड़क में फेंक दिया और फरार हो गए तत्समय हरिद्वार पुलिस ने इनका पीछाकर थाना श्यामपुर क्षेत्रांतर्गत चिड़ियापुर बॉर्डर पर नाका लगाकर पकड़ा था। इनके पास से अवैध हथियार बरामद हुए जिसको उस वक्त गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था बाद जमानत उक्त वारंटी लगातार फरार चल रहा था व इतना शातिर है कि पुलिस के आने की भनक लगते ही अपने ठिकाने बदल लेता है। घटनानुसार अभियुक्तगणों के विरुद्ध कोतवाली ज्वालापुर में लूट का तथा थाना श्यामपुर में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ।

जनपद हरिद्वार में आजकल एसएसपी के सख्त निर्देश पर वारंटियों की तामील हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना श्यामपुर पुलिस द्वारा अलग-अलग पुलिस टीमें गठित की गई। जब उक्त वारंटी की तलाश की गई तो जानकारी मिली की वारंटी मेरठ में नाम बदलकर और अपनी पुरानी जिंदगी छुपाकर कोई प्राइवेट काम कर रहा है और अपने बीवी बच्चों समेत मजे की जिंदगी जी रहा है जिस पर जनपद मेरठ में दबिश हेतु गठित पुलिस टीम द्वारा ठोस सुरागरसी पतारसी कर अशोकपुरी, थाना कंकरखेड़ा मेरठ, उत्तर प्रदेश में दबिश देकर उक्त वारंटी उमेश पाल को न्यायालय के आदेश की कॉपी दिखाकर नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

पुलिस टीम –

  1. नितेश शर्मा थानाध्यक्ष श्यामपुर
    2-उ0नि0 विनय मोहन द्विवेदी प्रभारी चौकी लालढांग
    3-हे0कानि0 शेर सिंह


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *