पांच हजार के इनामी भैंस चोर शाहरूख को हरिद्वार पुलिस ने किया गिरफ्तार




नवीन चौहान.
फरार चल रहे शातिर पांच हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम शाहरूख है वह भैंस चोरी करने में माहिर है। हाल ही में उसने दो भैंस चुराकर उनका सौदा एक लाख 20 हजार रूपये में किया था। पुलिस आरोपी के साथियों का भी अपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

पुलिस के मुताबिक अज्ञात अभियुक्तों द्वारा थाना झबरेड़ा क्षेत्रांतर्गत ग्राम फकरेड़ी और देवपुर से भैंस चोरी की शिकायत मिलने पर क्रमशः दिनांक-15.01.2024 व 19.01.2024 को थाना झबरेडा में मु०अ०सं०- 17/24 व मु०अ०सं०- 21/24 अन्तर्गत धारा-380 भा०द०वि० दर्ज किया गया।

ग्रामीण अंचल में घटी इन घटनाओं के जल्द खुलासे के लिए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा दिए गए निर्देश पर पुलिस टीम ने घटनास्थलों का आसपास डिजिटल सुबूत खंगाले लेकिन घने कोहरे के बीच कोई विशेष सबूत नही मिल पाया।

विवेचना का एंगल बदलते हुए जब मुखबिर तंत्र को एक्टिव कर संभावित स्थानों पर सघन चैकिंग की गई तो आखिरकार दिना़क 27. 01.2024 को मुखबिर द्वारा दी गई अहम सूचना पर पुलिस टीम ने मोलना रोड पर संदिग्ध पिकअप सवार व्यक्ति को आवश्यक बल प्रयोग कर पकडने में कामयाबी हासिल की। पुलिस की चैकिंग देख पिकअप के पीछे-पीछे आ रहे मोटर साइकिल सवार 02 संदिग्ध मोटर साइकिल को मौके पर छोड़ गन्ने के खेत के रास्ते फरार हो गए।

पूछताछ में पिकअप सवार व्यक्ति थाना खानपुर से भैंस चोरी के मामले में 5000/- का इनामी शाहरूख उर्फ चांद मौहम्मद निकला। पूछताछ में ये जानकारी भी निकल कर सामने आयी कि शाहरूख ने ही अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर ग्राम फकरेडी व देवपुर में भैंस चोरी की घटना को अंजाम दिया और चुराई गयी भैंसों को मेरठ में पीठ में 01लाख 20 हजार रूपये बेच दिया।

चोरी पशु बेचने के इस सौदे में शाहरुख के हिस्से में 60000/- आये थे जिनमें से पुलिस टीम ने उसकी निशानदेही पर ग्राम रायपुर स्थित किराये के मकान से 50,000/- की नकदी बरामद की। नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही के साथ ही पुलिस टीम अब भैंस चोरी के अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

पुलिस टीम-

  1. थानाध्यक्ष झबरेडा अंकुर शर्मा
  2. उ०नि० मनोज कुमार (चौकी प्रभारी इकबालपुर)
  3. हे०कानि0 रामवीर सिंह
  4. कानि० रणवीर सिंह


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *