चिकित्सा के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा हरिद्वार का एसआर मेडिसिटी




नवीन चौहान.
चिकित्सा के क्षेत्र में हरिद्वार का एसआर मेडिसिटी तेजी से आगे बढ़ रहा है। यहां आने वाले मरीज न केवल अपने मर्ज से छुटकारा पाते हैं बल्कि अस्पताल स्टाफ के व्यवहार और मृदुभाषी स्वभाव के कारण उनके कायल हो जाते हैं।

हरिद्वार लक्सर रोड पर स्थित एसआर मेडिसिटी अस्पताल का स्टाफ हो या डॉक्टर सभी मरीज की देखभाल और सेवा ऐसे करते हैं जैसे वह उनका अपना सगा संबंधी है। अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज अस्पताल की सेवाभाव देखकर अपना आधा दुखदर्द भूल ही जाते हैं।

हरिद्वार क्षेत्र में एसआर मेडिसिटी तेजी से अपना नाम चिकित्सा के क्षेत्र में फैलाता जा रहा है। यहां हरिद्वार ही नहीं यूपी, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली तक के मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं। अस्पताल में एक ही छत के नीचे उन्हें सभी जांच सुविधाएं भी उपलब्ध हो रही हैं।

ऐसे कई मरीज यहां आने के बाद ठीक होकर गए जिनके परिजनों ने निराशा को अपना लिया था, दूसरे स्थानों पर डॉक्टरों ने भी इलाज से हाथ पीछे खींच लिए थे। वह चाहे सर्जरी का मामला हो या फिर नार्मल बीमारियों के इलाज का। यहां के प्रशिक्षित डॉक्टर मरीज के प्रति पूरी तरह समर्पित होते हैं।

इस सुप्रसिद्ध अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सुविधा है, किसी भी तरह का अल्ट्रासाउंड यहां बेहद किफायती दामों में किया जाता है। हार्ट के मरीजों के लिए ईको कार्डियोग्राफी की सुविधा भी उपलब्ध है। अत्याधुनिक सीटी स्कैन मशीन की सुविधा भी यहां मरीजों का मिल रही है।

सीटी स्कैन से बॉयोप्सी की सुविधा भी एसआर मेडिसिटी अस्पताल उपलब्ध करा रहा है। कलर डॉपलर की सुविधा भी यहां मरीजों को मिल रही है। इसके अलावा अन्य कई ऐसी जांच हैं जो यहां मरीज को आसानी से उपलब्ध हो रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *