हरीश रावत ने राहुल गांधी से लगाई गुहार, पंजाब से मुक्त करो ‘सरकार’




नवीन चौहान.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने राहुल गांधी से मुलाकात कर उत्तराखंड में आपदा से प्रभावित हालातों को लेकर चर्चा की। वहीं दूसरी ओर उन्होंने अपनी एक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली है जिसमें उन्होंने पंजाब के प्रभारी पद से मुक्त होने की इच्छा जतायी है।

हरीश रावत के फेसबुक अकाउंट पर जो पोस्ट है उसके अनुसार उन्होंने लिखा है कि,
मैं आज एक बड़ी उपापोह से उबर पाया हूंँ। एक तरफ जन्मभूमि के लिए मेरा कर्तव्य है और दूसरी तरफ कर्म भूमि पंजाब के लिए मेरी सेवाएं हैं, स्थितियां जटिलत्तर होती जा रही हैं। क्योंकि ज्यौं-ज्यौं चुनाव आएंगे, दोनों जगह व्यक्ति को पूर्ण समय देना पड़ेगा।

कल उत्तराखंड में बेमौसम बारिश ने जो कहर ढाया है, मैं कुछ स्थानों पर जा पाया लेकिन आंसू पोछने मैं सब जगह जाना चाहता था। मगर कर्तव्य पुकार, मुझसे कुछ और अपेक्षाएं लेकर के खड़ी हुई। मैं जन्मभूमि के साथ न्याय करूं तभी कर्मभूमि के साथ भी न्याय कर पाऊंगा। मैं, पंजाब कांग्रेस और पंजाब के लोगों का बहुत आभारी हूंँ कि उन्होंने मुझे निरंतर आशीर्वाद और नैतिक समर्थन दिया। संतों, गुरुओं की भूमि, नानक देव जी व गुरु गोविंद सिंह जी की भूमि से मेरा गहरा भावात्मक लगाव है।

मैंने निश्चय किया है कि, लीडरशिप से प्रार्थना करूं कि अगले कुछ महीने मैं उत्तराखंड को पूर्ण रूप से समर्पित रह सकूं। इसलिए पंजाब में जो मेरा वर्तमान दायित्व है, उस दायित्व से मुझे अवमुक्त कर दिया जाय।

सोशल मीडिया पर उनकी इस पोस्ट को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच उनकी राहुल गांधी से हुई मुलाकात को भी इसी कड़ी से जोड़कर देखा जा रहा है। हरीश रावत के पंजाब प्रभारी के पद छोड़ने की बात सामने आने से उत्तराखंड में राजनीतिक दलों में हलचल शुरू हो गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *