हरकी पैडी पुलिस ने चंद घंटों में ढूंढ निकाले रोते मिले बच्चे के माता-पिता




नवीन चौहान
हरिद्वार पुलिस का मानवीय चेहरा एक बार फिर सामने आया हैॅ। इस बार हरकी पैडी पुलिस ने लावारिस हालत में रोते हुए मिले एक बच्चे के माता पिता को ढूंढ कर बच्चा उन्हें सौंप कर अपनी डयूटी निभायी है। बच्चे को पाकर माता पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, उन्होंने हरकी पैडी पुलिस का आभार व्यक्त किया।
हरकी पैडी पुलिस को एक करीब चार साल का छोटा बच्चा रोता हुआ अकेला मिला। पूछने पर वह अपना नाम गौरव बता रहा था। जबकि पिता का नाम वह सनी बता रहा था। हरकी पैडी पुलिस उसे चौकी पर ले आयी और उसके मां बाप की तलाश में जुट गई। सब इंस्पेक्टर दिनेश रावत और कांस्टेबल राजेश रावत ने बच्चे को अपने पास सुरक्षित रखते हुए उसके माता पिता की तलाश की।
पुलिस ने वायरलैस सैट के माध्यम से भी बच्चे के संबंध में सूचना प्रसारित करा दी। इसके अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से भी बच्चे के बारे में जानकारी फ्लैश कराकर उसके माता पिता का पता करने का प्रयास किया। काफी प्रयासों के बाद बच्चे के माता पिता हरकी पैडी पुलिस चौकी पर पहुंचे, जहां अपने बेटे को देखकर उनकी आंखों में खुशी के आंसू आ गए।
सब-इंस्पेक्टर दिनेश रावत ने बताया कि बच्चे के माता पिता जब हरकी पैडी पुलिस चौकी पर पहुंचे तब बच्चे को उनकी सुपुर्दगी में दे दिया गया। बच्चे के माता पिता हरियाणा के सिरसा के रहने वाले हैं। बच्चे को सकुशल देखकर उन्होंने पुलिस टीम का आभार व्यक्त किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *