पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही ने गोली मारकर की आत्महत्या, घटना से अधिकारियों में हड़कंप




नवीन चौहान
पुलिस चौकी पर तैनात एक सिपाही ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुद को सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी ने अधिकारियों को घटना से अवगत कराया। इस घटना से अधिकारियों में भी हड़कंप मचा है।

यह घटना यूपी के सहारनपुर जिले की देवबंद कोतवाली की है। देवबंद कोतवाली की भायला चौकी पर सिपाही धीरज कुमार तैनात था। बताया गया कि सिपाही ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुद को गोली मार ली।

सूचना पर देवबंद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से कोतवाली प्रभारी ने अधिकारियों और परिजनों को अवगत कराया। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। हालांकि अभी सिपाही द्वारा आत्महत्या किए जाने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

देवबंद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूरे मामले की जांच करायी जा रही है, पुलिस परिजनों के पहुंचने का इंतजार कर रही है। परिजनों से बातचीत के आधार पर भी मामले की जांच की जाएगी। पुलिस का कहना है कि घटना के संबंध में सिपाही की पत्नी से भी पूछताछ की जाएगी।

जानकारी के अनुसार सिपाही धीरज कुमार पुत्र धर्मपाल सिंह बागपत के छपरौली थाना क्षेत्र के बदरखा गांव का रहने वाला था। धीरज कुमार 2011 में पुलिस में भर्ती हुआ था और 19 जनवरी 2021 से देवबंद कोतवाली की भायला चौकी पर तैनात था। इन दिनों वह देवबंद के विवेक विहार कॉलोनी में अपनी पत्नी और 5 साल की बेटी के साथ रह रहा था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *