पत्नी और उसके प्रेमी की हत्या करने आया पति तमंचे के साथ गिरफ्तार




नवीन चौहान.
देहरादून पुलिस की तत्परता से दो जिन्दगियाँ बच गई है। अपनी पत्नी व उसके प्रेमी की हत्या के इरादे से आये एक अभियुक्त को देशी तमंचे व दो जिन्दा कारतूस के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशानुसार चोरी, नकबजनी, अवैध शस्त्रों व पूर्व मे जेल गये अपराधियों के सत्यापन व उनकी वर्तमान स्थिति की जानकारी करने हेतु सम्पूर्ण जनपद में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। उक्त अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक अपराध एवं पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन, क्षेत्राधिकारी सदर के पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष नेहरू कालोनी के द्वारा आवश्यक दिशा निर्देशों के साथ थाना क्षेत्र में पुलिस टीम गठित कर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, इसी क्रम में पुलिस टीम को दिनांक: 09-07-23 को मुखबिर खास से सूचना प्राप्त हुई कि कल शाम हरिपुर नवादा मे एक महिला व उसके पति के बीच किसी तीसरे व्यक्ति को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें महिला के पति द्वारा गुस्से में दोनों को ठिकाने लगाने की बात कही गई थी और वह व्यक्ति आज सुबह अपने आवास से गुस्से में कहीं निकला हुआ है तथा वह किसी अप्रिय घटना कारित कर सकता है।

सूचना प्राप्त होने पर पुलिस द्वारा सुबह से ही उक्त व्यक्ति की पत्नी तथा उसके कथित प्रेमी पर निगरानी करने हेतु सादे वस्त्रों में पुलिस कर्मचारी गण तैनात किये गये तथा साथ ही साथ सर्विलांस की मदद से उस व्यक्ति की लोकेशन पर भी नजर रखते हुए क्षेत्र में मुखबिर मामूर किए गए। रात्रि में मुखबिर खास द्वारा सूचना दी गई कि उस महिला का पति मो0 हसीन अभी-अभी हरिपुर नवादा के आसपास देखा गया है, इस सूचना पर तत्काल पुलिस टीमें महिला तथा उसके कथित प्रेमी के घर के आस-पास सक्रिय हो गई। रात्रि लगभग 02.30 बजे एक व्यक्ति मुखबिर द्वारा बताए घर के गेट की तरफ बड़े ही तेज कदमों से आता दिखाई दिया जिसको देखकर मुखबिर द्वारा बताया गया कि यह वही व्यक्ति है जिसके बारे में मैंने आपको बताया है इस पर पुलिस टीम द्वारा एकदम दबिश देकर उस व्यक्ति को पकड़ लिया, नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम हसीन पुत्र मुन्ने निवासी हरिपुर नवादा थाना नेहरू कालोनी जनपद देहरादून उम्र 26 वर्ष बताया जिसकी जामा तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। जिसे अन्तर्गत धारा 3/25 आर्म्स एक्ट में मौके से गिरफ्तार किया गया । अभियुक्त को समय मां0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

पूछताछ में अभियुक्त के द्वारा बताया गया कि मुझे अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था तथा यह अंदेशा था कि उसका अपने एक मित्र के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है, जिस कारण मैं काफी समय से परेशान चल रहा था, इस बात को लेकर आये दिन मेरा अपनी पत्नी से झगडा होता था। जिस कारण मैंने दोनों को जान से मारने की योजना बनाई और मैं आज सुबह ही काशीपुर के लिए निकल गया, जहाँ से मैने एक देसी तमन्चा तथा दो कारतूस खरीदे तथा देहरादून वापस आ गया। मैं दोपहर के समय पूरी तैयारी के साथ उन दोनों को मारने के लिये आया था, लेकिन आज मेरे पड़ोस में एक महिला की मौत हो गई थी जिस कारण लोगों का हमारी गली में बहुत आना जाना था इसलिये मैं उस महिला के दफन होने का इंतजार कर रहा था, रात्रि के समय लोगो की आवाजाही कम होने के बाद मौका मिलते ही मैं दोनों को मार देता, लेकिन ऐसा करने से पहले ही पुलिस ने मुझे पकड लिया।

पुलिस टीम:
01- लोकेन्द्र बहुगुणा थानाध्यक्ष नेहरू कालोनी
02- उ0नि0 पंकज तिवारी चौकी प्रभारी जोगीवाला
03- उ0नि0 कुलदीप सिंह
04- कानि0 महावीर पाण्डे
05- कानि0 बृज मोहन
06- कां0 किरण (एस0ओ0जी0)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *