illegal construction: प्राधिकरण ने अवैध निर्माणों पर कसा शिकंजा, कई ​अवैध निर्माण सील




नवीन चौहान.
हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह के निर्देशन में अनाधिकृत निर्माणाधीन भवनों व अवैध विकास कार्यो को सील करने का अभियान लगातार जारी रहा। है। प्राधिकरण की इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों में हड़ंकप मचा है। आज हरिद्वार विकास प्राधिकरण ने हरिद्वार विकास क्षेत्र के अंतर्गत अधिशासी अभियंता की देखरेख अवैध निर्माणों को सील किया।

प्राधिकरण की एक टीम ने आज सप्तसरोवर में सील की कार्रवाई की। यहां बलजीत सिंह साधना केंद्र व हैप्पी सिंह, पुरुषोत्तम व अनूप तिवारी द्वारा लगातार अवैध भवन निर्माण कराया जा रहा था। इन्हें प्राधिकरण द्वारा नोटिस भी दिया लेकिन कार्य बंद नहीं किया गया। जिस पर कार्यवाही करते हुए प्राधिकरण टीम ने सील की कार्रवाई की।

इसके अलावा प्राधिकरण की टीम ने श्रवणनाथ नगर स्थित ललित अग्रवाल द्वारा कराये जा रहे अवैध निर्माण को सील किया गया। प्राधिकरण की टीम द्वारा की गई इस कार्रवाई से अवै​ध निर्माण करने वालों में हड़ंकप मचा रहा। प्राधिकरण अधिकारियों ने साफ कह दिया कि अवैध निर्माण किसी भी सूरत में होने नहीं दिया जाएगा।

आज की कार्रवाई में अवैध निर्माण को सील किये जाने के साथ साथ सलीमपुर महदूद में रामवीर आदि द्वारा 10.5 बीघा भूमि पर विकसित की जा रही अवैध कॉलोनी को भी हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण की टीम ने सील कर दिया है। बताया गया कि अवैध निर्माण जारी रहने की दशा में कड़ी कार्यवाही जारी रहेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *