जुगाड़ के वाहन से ढोया जा रहा था अवैध खनन, तहसीलदार रेखा आर्य ने पकड़ा




नवीन चौहान.
अवैध खनन करने वालों के खिलाफ प्रशासन की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में तहसीलदार हरिद्वार रेखा आर्य की टीम ने अवैध खनन सामग्री ले जा रहे तीन ट्रैक्टर ट्राली और एक डम्पर के अलावा एक जुगाड़ के वाहन को सीज किया।

जानकारी के अनुसार तहसीलदार हरिद्वार रेखा आर्य व उनकी टीम द्वारा अवैध खनन के विरुद्ध सघन चेकिंग एवं छापेमारी की कार्रवाई की गई जिसमें एक डम्पर तीन ट्रैक्टर ट्रॉली व एक लोडर टेंपो जो कि अवैध खनिज परिवहन में संलिप्त था को पकड़ कर सीज कर दिया गया। उक्त कार्रवाई में राजस्व उपनिरीक्षक देवेश घिल्डियाल आशीष ममगाई व तहसील कार्मिक निर्दोष सुनील व सचिन आदि शामिल रहे।

खनन माफियाओं द्वारा खनन करने के लिए नए नए तरीके अपनाए जा रहे हैं जैसे सवारी में प्रयोग किए जाने वाले टेंपो को परिवर्तित करके लोडर के रूप में प्रयोग किया जा रहा है। खनन माफिया पकड़े जाने पर अपने वाहन चलते हुए छोड़ जाते हैं जिन्हें बामुश्किल राजस्व विभाग की टीम द्वारा पुलिस चौकी या थाना की सुपुर्दगी में दिया जाता है, किंतु फिर भी प्रशासन द्वारा पूरी मुस्तैदी से अवैध खनन के विरुद्ध लगातार छापेमारी कर कार्रवाई की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *