उत्तराखंड में एक बार फिर बढ़ाया सरकार ने कोविड कर्फ्यू, कुछ राहत भी दी गई




नवीन चौहान
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों के बावजूद सरकार ने अभी एक सप्ताह और कोविड कर्फ्यू को बढ़ा दिया है। हालांकि अभी तक जारी छूट में कुछ और राहत भी दी गई है। प्रदेश में अब 6 जुलाई तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा। हालांकि थोड़ी राहत देते हुए कोविड कर्फ्यू के दौरान दुकानों के खुलने का समय शाम 7 बजे तक तय किया गया है। सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार को पर्यटक स्थल भी खुलेंगे, जिम और कोचिंग सेंटर भी 50 % कैपेसिटी के साथ खोले जा सकेंगे।
6 जलाई तक बढ़ाए गए कोविड-19 कर्फ्यू को लेकर SOP जल्द ही जारी करने की बात कही गई है। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि कोविड कर्फ्यू को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया है। इस बार कुछ अतिरिक्त छूट भी दी जाएगी। सुबोध उनियाल ने बताया कि पर्यटक स्थलों को शनिवार और रविवार खोला जाएगा। जिसमें कि मसूरी, नैनीताल सहित अन्य पर्यटक स्थल भी शामिल होंगे।
पर्यटक स्थलों में साप्ताहिक बंदी अब मंगलवार और बुधवार को होगी। इसके अलावा दुकानों को खोलने का समय भी 5 बजे से बढ़ाकर अब शाम 7 बजे तक कर दिया गया है। बाहरी प्रदेशों से आने वालों को स्मार्ट सिटी पोर्टल पर पंजीकरण कराना और 72 घंटे पहले की निगेटिव आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। बाहर से उत्तराखंड आने वाले प्रवासियों को सात दिवसों तक गांव में स्थापित आइसोलेशन सेंटर में रहना होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *