हिन्दी खबर के प्रधान संपादक व एंकर अतुल अग्रवाल के खिलाफ हरिद्वार में मुकदमा दर्ज




नवीन चौहान
हरिद्वार। यूपी में अपनी फर्जी लूट की फर्जी कहानी गढ़ने वाले पत्रकार अतुल अग्रवाल के खिलाफ हरिद्वार में मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा पतंजलि की ओर से उनके विधि अधिकारी ने दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
हिंदी खबर के न्यूज एंकर के खिलाफ यह मुकदमा हरिद्वार के बहादराबाद थाने में दर्ज कराया गया है। बहादराबाद थाना पुलिस के अनुसार पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट के विधि अधिकारी गणेशपुर रुड़की निवासी राजू वर्मा ने शिकायत देते हुए बताया कि स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से संबंधित संस्थानों के उत्पादों के समाचार पत्रों और टीवी चैनल पर विज्ञापन दिए जाते हैं। इस क्रम में हिंदी खबर न्यूज चैनल को भी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड इत्यादि संस्थानों के विज्ञापन दिए गए थे।
बताया गया कि बाद में किन्हीं कारणों से पतंजलि की ओर से चैनल को विज्ञापन देने बंद कर दिए गए। आरोप है कि इससे नाराज न्यूज चैनल के एंकर अतुल अग्रवाल ने स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के प्रति दुर्भावना और रंजिश रखते हुए उनके खिलाफ दुष्प्रचार शुरू कर दिया। आरोप ये भी है कि अतुल अग्रवाल ने बाबा रामदेव व आचार्य बाल कृष्ण को गंभीर परिणाम भुगत लेने की धमकी भी दी। आरोप है अतुल अग्रवाल ने अपने चैनल पर ‘पतंजलि के अस्पताल में बदइंतजामी ने महिला की जान ली’ खबर दिखाई थी। सोशल मीडिया पर भी इस खबर को वायरल किया गया था। इसके अलावा अन्य कई खबरें पतंजलि और बाबा रामदेव व आचार्य बालकृष्ण के खिलाफ चलाए जाने का आरोप विधि अधिकारी ने लगाया है। इन दोनों के लिए आप​त्तिजनक शब्दों का प्रयोग भी किया गया। तहरीर में कहा गया कि उक्त चैनल पर तथा फेसबुक व टवीटर पर रामदेव व आचार्य बाल कृष्ण की साख को जानबूझ कर बदनीयती से ठेस पहुंचाया है। यही नहीं फर्जी और मनगंढत दुष्प्रचार कर हिंदू समाज में रोष उत्पन्न कर उनकी भावनाओं को भी ठेस पहुंचाए जाने का आरोप लगाया गया है।
थाना प्रभारी ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद राजू वर्मा की शिकायत पर अतुल अग्रवाल के खिलाफ धारा 153 और धारा 384 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *