पूछताछ के नाम पर इंस्पेक्टर ने दुष्कर्म पीड़िता से पूछे गंदे सवाल




नवीन चौहान.
एक दुष्कर्म पीड़िता से पूछताछ के नाम पर विवेचक इंस्पेक्टर ने गंदे और अश्लील सवाल पूछे। पूछताछ का वीडियो वायरल होने पर एसपी कुलदीप सिंह ने आरोपी इंस्पेक्टर अशोक कुमार को निलंबित कर पूरे मामले की जांच एएसपी को सौंप दी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुष्कर्म की यह घटना जून में हुई थी। किशोरी के परिजनों का कहना है कि बतौर विवेचक इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने अपनी रिपोर्ट तैयार करने का हवाला देकर पीड़िता से कई बार पूछताछ की। फोन पर पूछताछ में मेडिकल के दौरान क्या-क्या हुआ, किन चीजों के सैंपल लिए गए जैसे सवाल उठाए।

आरोप है कि पूछताछ के दौरान एक-दो बार ऐसे शब्दों से बात शुरू की जैसे संबोधन प्रेमिका के लिए किए जाते हैं। इस तरह की बातचीत के वायरल हुए ऑडियो में 1.58 मिनट का और दूसरा 1.10 मिनट का है। आरोप है कि पीड़िता पर व्हाट्सएप कॉल करने के लिए भी दबाव बनाया।

पूरे मामले की शिकायत पीड़िता के भाई ने एसपी को शिकायत पत्र देकर की है। शिकायती पत्र में विवेचक इंस्पेक्टर और अन्य कई गंभीर आरोप भी लगाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट में आरोपी इंस्पेक्टर के बयान के मुताबिक उसका कहना है कि ऑडियो की मुझे कोई जानकारी नहीं है। मैंने किसी से अश्लील बात नहीं की है। जांच निष्पक्ष की गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *