उधमसिंह नगर पुलिस ने 15 घण्टे में किया हत्याकांड का खुलासा




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर पुलिस ने हत्या की एक घटना का 15 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। जांच पड़ताल के बाद पता चला कि हत्या परिचित द्वारा ही की गई थी। हत्या के पीछे पुरानी रंजिश व लूट का मामला सामने आया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त बेस बॉल के बैट के अलावा लूटा हुआ माल बरामद कर लिया है। घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने 1,500 रुपए के नकद ईनाम की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक तहरीर के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या- 542/2023 धारा 302/392 भादवि0 बनाम शक्ति पुत्र विजय निवासी कीरतपुर रुद्रपुर थाना रुद्रपुर जिला ऊधम सिंह नगर पंजीकृत किया गया था। उच्चाधिकारियों के आदेश पर विवेचना वरि0 उ0नि0 कमाल हसन को सुपुर्द की गयी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला ऊधमसिंहनगर के निर्देशन में घटना में संलिप्त व्यक्तियो की तुरन्त गिरफ्तारी हेतु अलग-अलग टीमो का गठन किया गया।

पुलिस अधीक्षक रुद्रपुर, पुलिस अधीक्षक अपराध रुद्रपुर, क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर के कुशल नेतृत्व में मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त शक्ति कुमार पुत्र विजय कुमार निवासी कीरतपुर रुद्रपुर थाना रुद्रपुर जिला ऊधम सिंह नगर को प्रीत बिहार फेस-2 बरादरी रोड रुद्रपुर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त शक्ति के कब्जे से मृतक अरुण कुमार पुत्र अमित कुमार निवासी सुभाषनगर डिबडिबा थाना बिलासपुर जिला रामपुर उ0प्र0 के कब्जे से मृतक अरुण कुमार का मोबाईल फोन रंग आसमानी VIVO Y 22 बरामद हुआ। अभियुक्त की निशानदेही पर ग्राम केसरपुर से मृतक अरुण की हत्या कर लूटी हुई मोटर साईकिल रजि0 नं0 UK06BB 4211 स्प्लेण्डर बरामद की गयी है। बरामदगी के आधार पर अभियोग मे धारा 411 भा0द0वि० की बढ़ोत्तरी की गयी है।

अभियुक्त से पूछताछ करने पर बताया कि लालच में आकर बदले की नियत से अभियुक्त ने अरुण को बेस बाल के डण्डे से मार दिया। जिससे अरुण जमीन पर गिर गया तथा छटपटाते हुए बचाओ की आवाज देने लगा अभियुक्त द्वारा पुनः बेस बाल के डण्डे से लगातार 20-25 बार अरुण कुमार के सिर व शरीर पर प्रहार किया गया । जिससे अरुण कुमार की मौके पर मृत्यु हो गयी थी। मृतक अरुण की जेब से मोबाईल फोन निकालकर तथा मृतक की मोटर साईकिल को लूट कर मौके से फरार हो गया। इस प्रकार अभियुक्त द्वारा अरुण कुमार पुत्र अमित कुमार निवासी सुभाषनगर डिबडिया बिलासपुर थाना बिलासपुर जिला रामपुर उत्तर प्रदेश की डण्डे से कई बार वार कर निर्मम हत्या की गयी है ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *