फल सब्जी की दुकान में बेचा जा रहा था नशा, दो लाख की नशीली गोलियां की बरामद




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए दो लाख रूपये से अधिक की नशीली गोली बरामद की है। यह नशीली गोली एक फल सब्जी की दुकान में बेची जा रही थी। एसएसपी डॉ मंजुनाथ टीसी ने पुलिस टीम को 15 सौ रूपये इनाम देने की घोषणा की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधम सिंह नगर द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए पुलिस अधीक्षक रुद्रपुर एवं अपराध के निर्देशानुसार, क्षेत्राधिकारी के पर्यवेक्षण मे एण्टी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) प्रभारी के नेतृत्व में एण्टी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) जनपद उधम सिंह नगर व थाना पन्तनगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा दिनांक 20.11.2023 की देर सायं मेट्रोपालिस हाई क्लास सोसाईटी रुद्रपुर में फल/ सब्जी की दुकान/ फड़ को विधिनुसार क्षेत्राधिकारी सितारगंज के समक्ष चैक किया गया।

चेकिेंग के दौरान उक्त फल/ सब्जी की दुकान से एक खाकी रंग की गत्ते की पेटी के अन्दर से 24 डिब्बे में कुल 5760 ट्रेमेडाल केप्सूल बरामद हुए। भारी मात्रा मे दुकान से ट्रेमेडाल केप्सूल बरामद होने पर दुकान पर मौजूद विधि विवादित किशोर के विरुद्ध धारा 8/21 NDPS ACT के तहत की गई विधिक कार्यवाही। इसकी जामा तलाशी मे बरामद 01 एन्ड्रायड मोबाईल फोन रियल मी कम्पनी को भी कब्जे पुलिस लिया। बरामदगी के आधार पर थाना पन्तनगर मे विधि विवादित किशोर के विरुद्ध मु0 FIR NO. 220/2023 धारा 8/21 NDPS ACT का अभियोग पंजीकृत किया गया। (इसके विधि विवादित किशोर होने की जानकारी दौराने विवेचना प्रकाश मे आयी है)।

विधि विवादित किशोर के विरूद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही कर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जा रहा है। विधि विवादित किशोर से नशे के केप्सूलो की तस्करी कराने के सम्बंध मे साक्ष्य प्राप्त होने के आधार पर विधि विवादित किशोर के रिस्ते के ताऊ डोरी लाल व उसके पिता शंकर लाल धारा 29 NDPS ACT के तहत वांछित है, वांछित अभियुक्त डोरी लाल द्वारा L.M सैनी मेडिकल स्टोर नाम से पहाड़गंज रुद्रपुर मे संचालित मेडिकल स्टोर से नशे के आदि व्यक्तियो को नशे के कैप्सूल भारी कीमत पर बेचे जाते है, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। बरामद नशे के कैप्सूलो की कीमत लगभग 2,00,000/- (दो लाख रूपये) है । इनके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *