अंजुमन गुलामाने मुस्तफा सोसाइटी के संयोजन में हर्षोल्लास से मनाया जाएगा जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी




Listen to this article

नवीन चौहान.
हरिद्वार। पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब का जन्मोत्सव जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी अंजुमन गुलामाने मुस्तफा सोसाइटी के संयोजन में हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाया जाएगा। जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

प्रैस क्लब में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान जानकारी देते हुए सोसाइटी के सदर हाजी शफी खान एवं ईदगाह कमेटी के सेक्रेटरी हाजी नईम कुरैशी ने बताया कि ईद मिलादुन्नबी पर प्रति वर्ष मुस्लिम समाज द्वारा बाबा रोशन अली दरगाह से चादरी जुलूस निकाला जाता है। उन्होंने कहा कि पैगम्बर मोहम्मद साहब ने पूरी दुनिया को इंसानियत का पैगाम दिया। उनके विचारों का प्रचार प्रसार किया जाना चाहिए। सेवा के माध्यम से इंसानियत का पैगाम समाज को दिया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि एकता, सौहार्द और भाईचारा ही हमारी पहचान है। इंसानियत की सेवा में सभी को अपना योगदान देना चाहिए। अंजुमन गुलामाने मुस्तफा सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी हाजी शादाब साबरी और नायब सदर हाजी रफी खान ने बताया कि ईद-मिलादुन्नबी के अवसर प्रतिवर्ष कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी 19 सितम्बर को इंडियन पब्लिक स्कूल में रक्तदान शिविर, 21 सितम्बर को दरगाह साबिर पाक में चादरपोशी, 24 सितम्बर को अहबाब नगर स्थित मदरसे में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा।

शिविर में जांच के साथ दवाएं भी निःशुल्क दी जाएगी। 27 सितम्बर को दरगाह बाबा रोशन अली शाह के प्रांगण में पैगम्बर मोहम्मद साहब के बाल मुबारक को अकीदतमंदों के दर्शनों के लिए रखा जाएगा तथा कुष्ठ रोगियों को फल व भोजन वितरित किया जाएगा। 28 सितम्बर को निर्धारित रूट से ईद-मिनादुन्नबी का चादरी जुलूस आयोजित होगा। उन्होंने कहा कि पैगम्बर मोहम्मद साहब के जीवन से मानव सेवा की प्रेरणा लेते हुए सभी को गरीब, असहाय निर्धन परिवारों के उत्थान में सहयोग करने के लिए तत्पर रहना चाहिए।

कोषाध्यक्ष हाजी गुलजार अंसारी व सह कोषाध्यक्ष अब्दुल रहमान ने पुलिस प्रशासन से कार्यक्रमों के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की मांग की। प्रैसवार्ता में हाफिज अब्दुल वहीद, जमशेद खान, कारी मुबारक, राव जावेद, हारून खान चौधरी, अतीक कुरैशी, सुभान कुरैशी, अमाम सैफी आदि भी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *