प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना हुनरमंदो के लिए वरदान: नरेश बंसल




नवीन चौहान.
राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं राज्यसभा सांसद डा.नरेश बंसल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई और हार्दिक शुभकामनाये दी। इस दौरान नरेश बंसल ने पीएम विश्वकर्मा योजना को हुनरमंदो के लिए वरदान बताया।

रुड़की एवं हरिद्वार में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं राज्यसभा सांसद डा.नरेश बंसल ने स्थानीय पार्टी पदाधिकारीयो व कार्यकर्ताओ संग पूजा अर्चना एवं हवन कर प्रधानसेवक नरेंद्र मोदी के उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना कर मिष्ठान वितरण किया। तत्पश्चात हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम में पीएम विश्वकर्मा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया व उपस्थित लाभार्थी व अन्य को संबोधित किया व उसके बाद कनखल में मोदी जी के जन्मदिन के अवसर पर भंडारे का वितरण किया।

राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं राज्यसभा सांसद डा. नरेश बंसल ने भारत के गौरव, अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत’ की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे भारतीय संस्कृति के संरक्षक एवं संवर्द्धक, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई और हार्दिक शुभकामनाये प्रेषित की हैं। नरेश बंसल ने ईश्वर से पीएम मोदी की दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य की कामना की है। बंसल ने कहा कि मोदी जी को आजीवन मां भारती की सेवा का परम सौभाग्य प्राप्त होता रहे ऐसी मंगल कामना है।

डा. नरेश बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने बीते साढ़े 9 वर्षों में ‘राष्ट्र प्रथम’ की भावना के साथ देशवासियों की आशा,अभिलाषा एवं आकांक्षाओं को पूर्ण किया है। राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं राज्यसभा सांसद डा.नरेश बंसल ने कहा कि हर भारतीय के लिए अत्यंत हर्ष का विषय है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दुनिया में अव्वल है। पीएम मोदी एक बार फिर 76 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ दुनिया के नेताओं से आगे निकल गए हैं। वैश्विक रेटिंग में शीर्ष पर हैं। दुनियाभर में वह जहाँ भी जा रहे हैं उनके स्वागत के लिए लोग पलकें बिछाए दिखाई दे रहे हैं।पीएम मोदी को दुनियाभर के 13 देश अब तक सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित कर चुके हैं।भारत में हाल ही में आयोजित G20 शिखर सम्मेलन की “ऐतिहासिक और अभूतपूर्व” सफलता के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है।

राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष भाजपा एवं राज्यसभा सांसद डा.नरेश बंसल ने कहा कि हर भारतीय के लिए गौरव की बात है कि उसके ये प्रधानमंत्री ऐसे हैं जो आजादी के बाद देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं। आजादी के बाद सबसे ज्यादा एक भी छुट्टी लिए बगैर 24 घंटे में से 17 घंटे काम करने वाला कोई प्रधानमंत्री अगर है तो वह नरेंद्र मोदी हैं। 30 साल बाद पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया। आजादी के बाद सबसे ज्यादा किलोमीटर और सबसे ज्यादा दिन प्रवास करने वाला कोई प्रधानमंत्री है तो वह नरेंद्र मोदी हैं।

बंसल ने कहा कि बरसों सरकार चलती है तो दो-चार निर्णय ही ऐसे होते हैं जो युगों तक याद किए जाते हैं। मोदी सरकार के साढ़े नौ साल में कम से कम 50 फैसले ऐसे हैं जो युगांतकारी हैं। साढ़े नौ साल में मोदी जी ने नए प्रकार के राजनीतिक युग की शुरुआत की। भारतीय राजनीति भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टीकरण के नासूर से ग्रसित रही। मोदी जी ने पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस को तरजीह दी। मगर फिर भी कहीं दूर तक भ्रष्टाचार भी बैठा है, परिवारवाद दिखाई ही देता है और तुष्टीकरण की राजनीति दिखाई देती है। इसलिए मोदी जी ने तीनों को भारत छोड़ने का नारा दिया।

सांसद डा.नरेश बंसल ने कहा कि भारत को महान देश बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की पांच प्रतिज्ञाएं- गुलामी की मानसिकता को दूर करना, देश की परंपराओं और मूल्यों पर गर्व करना, एकता और अखंडता के लिए जीवन समर्पित करना, देश की सुरक्षा और नागरिकों में कर्तव्य की भावना जागृत करना, विकसित भारत का लक्ष्य हैं।

डा. बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जाति, मजहब या किसी का चेहरा देखे बिना सभी तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की एक नई आभा के साथ दुनिया के सामने चमकता हुआ दिखाई दे रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *